अमरावती

सोशल मीडिया पर ‘साहब’ लोगों की उपस्थिति अत्यल्प

कई वरिष्ठ अधिकारियों के एफबी व ट्विटर पर अकांउट ही नहीं

अमरावती/दि.2- इन दिनों अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के साथ ही देश सहित दुनिया में चली रही गतिविधियों की अपडेटेड जानकारी प्राप्त करने के सबसे गतिमान साधन के तौर पर सोशल मीडिया को देखा जाता है. इस प्लेटफार्म पर जनसामान्यों के साथ-साथ बडे-बडे राजनेता व उच्च पदस्थ अधिकारी भी जमकर एक्टिव रहते है. किंतु इसमें अमरावती जिले के आईएएस व आईपीएस अधिकारियों को अपवाद कहा जा सकता है. क्योेंकि अमरावती के अधिकांश बडे अधिकारियों के एफबी व ट्विटर जैसे सोशल मीडिया साईटस् पर अकाउंट ही नहीं है. साथ ही इन अधिकारियों के अकाउंट है भी, वे सोशल मीडिया को बहुत अधिक एक्टिव नहीं रहते.
बता दें कि, अमरावती यह संभागीय मुख्यालयवाला शहर है और यहां पर विभागीय आयुक्त के साथ ही जिलाधीश, जिला परिषद, पुलिस आयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक व मनपा आयुक्त जैसे प्रमुख कार्यालय है. इन कार्यालयोें के सभी प्रमुख अधिकारी हमेशा ही बैठक, वीडियो कांफ्रेंसिंग व दौरे जैसे कामों में व्यस्त रहते है. जिसकी वजह से उनकी सोशल मीडिया पर उपस्थिति काफी कम है और इसी के चलते उन्होंने खुद को सोशल मीडिया से काफी हद तक दूर रखा है. हालांकि सभी अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया का ही हिस्सा रहनेवाले वॉटस्ऍप का जमकर प्रयोग किया जाता है. जिसके तहत इन अधिकारियों द्वारा अपने मातहतों को समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जाते है.
Piyush-Singh-Amravati-Mandal
* विभागीय आयुक्त पीयूष सिंह
संभागीय राजस्व आयुक्त पीयूष सिंह का इंस्टाग्राम पर अकाउंट है. जहां पर वे आठ लोगों को फॉलो करते है. साथ ही उनके 45 फॉलोअर है. इसके अलावा उनका फेसबुक पर एफबी अकाउंट है. जिसमें कुल 295 लोग एफबी फ्रेंड के तौर पर जुडे हुए है. हालांकि अपने यह दोनों अकाउंटस् पर पीयूष सिंह बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं रहते.

* जिलाधीश पवनीत कौर
जिलाधीश पवनीत कौर का ट्विटर पर अकाउंट है. जहां पर वे 28 लोगों को फॉलो करती हैं तथा उनके 264 फॉलोअर्स है. इसके अलावा जिलाधीश पवनीत कौर का किसी भी अन्य सोशल मीडिया साईटस् पर अकाउंट नहीं है और वे सोशल मीडिया पर बहुत अधिक सक्रिय भी नहीं है.

aarti-singh-amravati-mandal

* सीपी डॉ. आरती सिंह

पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह का किसी भी सोशल मीडिया साईटस् पर अकाउंट ही नहीं है और वे सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर हैं. हालांकि वे अक्सर वॉटसऍप का प्रयोग जरूर करती हैं और शहर पुलिस महकमे के कुछ वॉटसऍप ग्रुप में उनका नंबर शामिल है. जहां पर वे अपने अधिनस्थों के लिए आवश्यक दिशानिर्देश जारी करती हैं.

Dr.-Praveen-Ashtikar-amravati-mandal

* निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर
मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर का केवल फेसबुक पर अकाउंट है और वे इंस्टाग्राम व ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म का प्रयोग नहीं करते. फेसबुक अकाउंट पर उनके साथ 1,491 लोग एफबी फ्रेंड के तौर पर जुडे हुए है. इसके अलावा आयुक्त आष्टीकर वॉटसऍप का भी प्रयोग अपने अधिनस्थों को दिशा-निर्देश देने हेतु करते है.
Avishant-Panda-amravati-mandal
* सीईओ अविश्यांत पंडा
जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविश्यांत पंडा का ट्विटर पर अकाउंट है. वे 88 लोगों को फॉलो करते है तथा उनके 296 फॉलोअर्स है. इसके साथ ही उनके फेसबुक अकाउंट भी है. जिस पर 1,978 लोग बतौर एफबी फ्रेंड जुडे हुए है. हालांकि इन दोनों प्लेटफॉर्म पर सीईओ पंडा बहुत अधिक सक्रिय नहीं रहते. इसके अलावा उनका इंस्टाग्राम पर कोई अकाउंट नहीं है.

* एसपी अविनाश बारगल
जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल का सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर कोई अकाउंट नहीं है. संभवत: वे अपने कामकाज के लिए केवल वॉटसऍप का ही प्रयोग करते है और उनका नंबर पुलिस महकमे से जुडे कुछ ग्रुप में ही शामिल है.

 

Related Articles

Back to top button