अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अध्यक्ष व सचिव को कल थाने बुलाया, अब 10 साल के रिकॉर्ड जब्त करेगी पुलिस

चालु कार्यकारिणी बैठक’ में बियाणी कॉलेज पहुंची पुलिस

* मामला ईडी को भी भेजा जा सकता है!
अमरावती/दि.22– पैसे लेकर नियुक्ति व नौकरी देने से संबंधित मामले की जांच करने हेतु आज शहर पुलिस के क्राइम ब्रांच व फ्रेजरपुरा थाने का दल ब्रजलाल बियाणी शिक्षा संस्था द्वारा संचालित बियाणी महाविद्यालय में पहुंचा. जहां पर पुलिस के दल ने कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे से मुलाकात करते हुए उनसे बियाणी कॉलेज में विगत 10 वर्षों के दौरान की गई नियुक्तियों से संबंधित दस्तावेज मांगने के साथ ही संस्था की स्थापना से संबंधित दस्तावेज सहित संस्था के संविधान एवं भाषाई अल्पसंख्यक दर्जा से संबंधित दस्तावेज भी मांगे. साथ ही संस्था के अध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा एवं सचिव सुनील गोयनका को इन सभी दस्तावेजों के साथ कल सुबह 11 बजे फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में हाजिर रहने हेतु कहा. विशेष उल्लेखनीय है कि, आज सुबह ही संस्था के संचालक मंडल की आपात बैठक बुलाई गई थी. जो महज 15 मिनट ही चलने वाली थी. किंतु बैठक शुरु रहने के दौरान ही बियाणी कॉलेज में पुलिस पहुंच गई. जिसकी जानकारी मिलते ही संस्था के पदाधिकारियों की बैठक कई एक घंटे तक चलती रही और जब पुलिस का दल प्राचार्य धोटे से बातचीत करने के बाद वापिस चला गया, तो उसके बाद ही संस्था के सभी पदाधिकारी व सदस्य बैठक कक्ष से बाहर निकले. इसी बीच यह अंदेशा भी जताया जा रहा है कि, व्यक्तिगत लाभ के लिए बडे पैमाने पर आर्थिक लेन-देन से जुडे और लाखों-करोडों रुपयों का ‘लेवा-देवा’ रहने वाले इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी को भी सौंपा जा सकता है.

बता दें कि, बियाणी कॉलेज मेेंं एमएससी बायोलॉजी के पद पर नियुक्ति देने के नाम पर संस्था के सदस्य रहने वाले प्रशांत राठी द्वारा पुंडलिक जाधव नामक व्यक्ति के जरिए किसी महल्ले पति-पत्नी से 15 लाख रुपए की रकम लिये जाने और फिर महल्ले नामक महिला को नियुक्ति देने की बजाय पुंडलिक जाधव नामक व्यक्ति को बंधक बनाकर उससे मारपीट किये जाने का मामला विगत 17 फरवरी को उजागर हुआ था. जिसके बाद से बियाणी शिक्षा संस्था से संबंधित खबरे लगातार सुर्खिंयों में बनी हुई है. पुंडलिक जाधव द्वारा अपने साथ हुई मारपीट के मामले को लेकर फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत को शहर पुलिस ने बेहद गंभीरता से लिया है और शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने फ्रेजरपुरा थाने के साथ ही स्थानीय अपराध शाखा व आर्थिक अपराध शाखा को भी इस मामले की जांच करने के आदेश दिये है. जिसके चलते आज क्राइम ब्रांच के पीआई गोरखनाथ जाधव व पीएसआई झोपाडे तथा फ्रेजरपुरा पुलिस स्टेशन के दुय्यम पुलिस निरीक्षक सुशिल देशमुख के नेतृत्व में 12 पुलिस कर्मियों का दल दो वाहनों में सवार होकर आज सुबह बियाणी कॉलेज पहुंंचा. जहां पर पुलिस के इस दल ने सीधे प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे के कक्ष में जाकर उनसे मुलाकात की तथा उनसे बियाणी कॉलेज में विगत 10 वर्षों के दौरान शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारी के पदों पर हुई नियुक्तियों के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही इससे संबंधित दस्तावेज भी मांगे. साथ ही संस्था के अध्यक्ष व सचिव को सभी दस्तावेजों के साथ कल सुबह 11 बजे फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में पेश होने हेतु कहा.

biyani college
Brajlal Biyani College

* 15 मिनट की मिटींग चली एक घंटे तक
उधर दूसरी ओर प्रशांत राठी द्वारा किये गये कृत्य की वजह से उपजे हालात पर चर्चा करने हेतु संस्थाध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा की अध्यक्षता के तहत आज सुबह 11 बजे संस्था के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी. जिसका एकमात्र एजेंडा प्रशांत राठी को बियाणी शिक्षा में रहने देने अथवा निकाल देने के संदर्भ में निर्णय लेना था. ऐसे में यह बैठक महज 15 मिनट चलना अपेक्षित था. परंतु इस बैठक के शुरु होते ही बियाणी कॉलेज में क्राइम ब्रांच व फे्रजरपुरा पुलिस का दल जांच व पूछताछ हेतु पहुंच गया. जिसकी जानकारी मिलते ही 15 मिनट के लिए बुलाई गई संचालक मंडल की बैठक लगभग एक घंटा चलती रही और जब पुलिस का दल प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे के कक्ष से निकलकर वापिस चला गया, तब संस्था के पदाधिकारियों की बैठक खत्म हुई और सभी पदाधिकारी बैठक से बाहर निकले. पश्चात दैनिक अमरावती मंडल द्वारा बातचीत करने का प्रयास किये जाने पर संस्था के मौजूदा अध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा ने कहा कि, विगत कुछ दिनों से ब्रजलाल बियाणी शिक्षा संस्था को लेकर जो कुछ भी खबरे मीडिया में चल रही है, उसकी जानकारी पूरी कार्यकारिणी को देने हेतु इस बैठक का आयोजन किया गया था. इसके अलावा इस बैठक में अन्य कोई चर्चा नहीं है. साथ ही अध्यक्ष लढ्ढा ने यह भी कहा कि, कल उन्हें पुलिस द्वारा बुलाया गया है. अत: वे कल पुलिस थाने जाकर पुलिस द्वारा जो कुछ भी जानकारी पूछी जाएगी, वह जानकारी देंगे. वहीं बैठक से बाहर निकले पूर्व अध्यक्ष एड. अशोक राठी ने यह कहते हुए पूरे मामले से अपना पल्ला झाड लिया कि, उनके कार्यकाल दौरान संस्था में किसी भी तरह की कोई गडबडी नहीं हुई थी. अत: वे इस बारे में कुछ भी नहीं जानते.

* हम 10 वर्ष के दस्तावेज जब्त करेंगे
बियाणी कॉलेज में जांच व पूछताछ करने हेतु पहुंचे क्राइम ब्रांच के पीआई गोरखनाथ जाधव ने दैनिक अमरावती मंडल के साथ खास तौर पर बातचीत करते हुए कहा कि, यह पैसों का लेन-देन करते हुए नौकरी व नियुक्ति दिये जाने का एकलौता मामला नहीं है, बल्कि ऐसे और भी कई मामले हो सकते है. ऐसे में पुलिस ने बियाणी शिक्षा संस्था के विगत 10 वर्षों के दस्तावेजों को जांच हेतु जब्त करने का निर्णय लिया है. इसके तहत संस्था की स्थापना व संविधान के साथ ही भाषाई अल्पसंख्यक दर्जे से संबंधित दस्तावेजों के साथ-साथ विगत 10 वर्षों के दौरान शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के कितने पदों पर नियुक्तियां हुई. इससे संबंधित सभी दस्तावेज संस्था से मांगे गये है. इसके अलावा संस्था के अध्यक्ष व सचिव को कल सुबह 11 बजे फ्रेजरपुरा पुलिस थाने बुलाया गया है. जहां पर उनसे कुछ जरुरी पूछताछ करते हुए उनके बयान दर्ज किये जाएंगे.

* मेरे कार्यकाल में कोई गडबड नहीं हुई- एड. राठी
वहीं बैठक से बाहर निकले बियाणी शिक्षा संस्था के सदस्य एवं पूर्व अध्यक्ष एड. अशोक राठी ने कहा कि, उनके अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान बियाणी कॉलेज में पदभर्ती को लेकर किसी भी तरह की कोई भी गडबडी नहीं हुई थी. अत: पदभर्ती को लेकर इन दिनों जो भी खबरे चल रही है, वे उस बारे में कुछ भी नहीं जानते. इसके साथ ही आज बुलाई गई बैठक में बारे में सवाल पूछे जाने पर एड. अशोक राठी ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, आज की बैठक में संस्था के अध्यक्ष ओमबाबू लढ्ढा ने फिलहाल संस्था को लेकर चल रही खबरों को लेकर सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को विस्तार के साथ जानकारी दी तथा इसी विषय को लेकर चर्चा की गई.

* पुलिस ने हमसे जो जानकारी मांगी है, वह हम जरुर देंगे
इसके साथ ही बियाणी शिक्षा संस्था के अध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा ने बैठक से निकलने के बाद दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए कहा कि, आज की बैठक में विगत कुछ दिनों से संस्था को लेकर चल रही खबरों की संस्था के सभी पदाधिकारियों को जानकारी दी गई. साथ ही मौजूदा हालात पर विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही संस्थाध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा ने यह भी बताया कि, पुलिस द्वारा संस्था के संदर्भ में जो कुछ भी जानकारी मांगी है, वह तमाम जानकारी वें खुद कल सुबह पुलिस थाने जाकर पुलिस को देंगे. वहीं इस समय प्रशांत राठी के संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर संस्थाध्यक्ष ओमप्रकाश लढ्ढा ने कहा कि, इस बैठक में किसी भी व्यक्ति विशेष को लेकर कोई चर्चा या निर्णय नहीं किये गये है.

Related Articles

Back to top button