अमरावती

तीसरी कोरोना लहर की संभावना फिर भी मनपा का कोविड अस्पताल अधूरा ही

अब तक निविदा प्रक्रिया शुरु नहीं हुई; दूसरी लहर दरमियान मिली मान्यता

अमरावती/दि.17– ओमायक्रॉन के कारण कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना निर्माण हुई है. फिर भी मनपा का 30 बेड वाला कोविड अस्पताल अब भी अधुरी व्यवस्था में है. तारखेडा के एक मनपा मालकी की इमारत में शहर के जरुरतमंद व गरीब कोरोना मरीजों पर उपचार करने के उद्देश्य से यह हॉस्पिटल शुरु करने प्रस्ताव गटनेता चेतन पवार ने रखा था. जिसे मंजूरी मिलने पर काम भी शुरु किया गया. लेकिन अब तक अस्पताल के साहित्य के लिए निविदा प्रक्रिया शुरु नहीं की गई, जिसके चलते काम रुक गया है. यहां पर 30 बिस्तरों सहित (मेडिकल बेड) ऑक्सिजन, ऑक्सिजन सिलेंडर, वैद्यकीय यंत्र, दवा व तज्ञ डॉक्टरों सहित परिचारक व परिचारिकाओं की आवश्यकता होगी. लेकिन निविदा प्रक्रिया ही शुरु न किए जाने से वह कब पूरा होगा व हॉस्पिटल के लिए अत्यावश्यक साहित्य कब मिलेंगे, हॉस्पिटल का काम कब पूरा होगा, यह किसी को भी पता नहीं है.
इस बाबत महानगरपालिका के गटनेता चेतन पवार ने मनपा स्वास्थ्य अधिकारियों से गुरुवार को जानकारी ली. इस समय स्वास्थ्य अधिकारियों को कौन सा साहित्य चाहिए, इस बाबत शासकीय अस्पताल के तज्ञों से सलाह मांगी जाने पर अब तक उन्होंने इस बाबत कोई जानकारी नहीं दिए जाने की बात कही गई.
इस पर उन्होंने कहा कि हम स्वायत्त संस्था के रुप में काम करते हैं, तब अपने निर्णय हमें ही लेना चाहिए, कोविड अस्पताल के प्रस्ताव की अवहेलना हो रही हो तो वह सहन नहीं किया जाएगा. ऐसे शब्दों में मनपा स्वास्थ्य अधिकारियों को फटकार लगाई.

अस्पताल के प्रस्ताव की अवहेलना न हो
जरुरतमंद कोरोना मरीजों के उपचार की सुविधा हो इसलिए मनपा के कोविड हॉस्पिटल का प्रस्ताव रखा था. लेकिन कोई प्रगति नहीं. प्रस्ताव की अवहेलना न हो.
– चेतन पवार, गटनेता, मनपा

निविदा प्रक्रिया चलाई जाएगी
कोविड अस्पताल के लिए वैद्यकीय सामग्री खरीदने के लिए निविदा प्रक्रिया चलाई जानी पड़ेगी. अस्पताल का काम शुरु है. निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही साहित्य आएंगे.
– डॉ. विशाल काले, स्वास्थ्य अधिकारी, मनपा अमरावती

Related Articles

Back to top button