अमरावती

दसवीं, बारहवीं की उत्तरपत्रिकाएं जांचने की प्रक्रिया शुरु

बिना अनुदानित शिक्षक कृति समिति का आंदोलन स्थगित

अमरावती/दि.28 – माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल व्दारा शुरु कक्षा दसवीं, बारहवीं परीक्षा की उत्तर पत्रिकाएं जांचने को बिना अनुदानित स्कूलों के शिक्षकों ने मना करते हुए उत्तर पत्रिकाएं जांचने पर बहिष्कार आंदोलन का ऐलान किया था, लेकिन उत्तर पत्रिका जांच पर बहिष्कार के लिए किया जाने वाला आंदोलन स्थगित कर दिया गया है. जिससे शिक्षा मंडल व्दारा ली जा रही परीक्षाओं के पेपर जांचने का काम शुरु है.
विगत कुछ वर्षों से शिक्षकों का शत-प्रतिशत वेतन तथा अन्य मांगों के लिए बिना अनुदानित स्कूल कृति समिति के माध्यम से आंदोलन जारी है. शिक्षकों ने आंदोलन का ऐलान करते ही शासन व्दारा सकारात्मक विचार करने का आश्वासन देकर शिक्षकों का आंदोलन खत्म करने का प्रयास होता है. यही प्रयास अब की बार भी किया गया, इससे शिक्षकों ने अपना आंदोलन स्थगित करने की जानकारी है. जिले में 363 बिना अनुदानित स्कूलें हैं. इन स्कूलों पर 1 हजार 643 शिक्षक कार्यरत हैं.

शिक्षकों का सहकार्य मिल रहा है

अमरावती विभागी शिक्षा मंडल कार्यालय में संबंधित किसी भी संगठन ने उत्तर पत्रिकाएं जांचने को विरोध नहीं किया है. वर्तमान में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं सूचारु रुप से शुरु है. उत्तर पत्रिकाएं जांचने को भी शिक्षकों का उचित सहकार्य मिल रहा है. शिक्षकों को भी छात्रों के भविष्य की चिंता है.
– उल्हास नरड,
सचिव विभागीय शिक्षा मंडल, अमरावती

आंदोलन स्थगित, प्रक्रिया सूचारु

बिना अनुदानित स्कूलों को 100 फिसदी अनुदान मिले, इस मांग के लिए शिक्षकों ने निवेदन दिये थे. परंतु यह आंदोलन कुछ कारणवश स्थगित किया गया है. कोरोना के कारण छात्र शिक्षा से वंचित रहे है. इसलिए छात्रों के हित में शिक्षकों ने उत्तर पत्रिका जांच करने में किसी भी प्रकार का बहिष्कार डाला नहीं है.
– सुनील डहाके,
सचिव बिना अनुदानित स्कूल कृति समिति

Related Articles

Back to top button