अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पराजय के बाद सामने नहीं आया राणा दम्पत्ति

मीडिया को नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

* समाज माध्यम पर वोटर्स, मोदी, भाजपा का किया धन्यवाद
अमरावती/दि.6– लोकसभा चुनाव की प्रतिष्ठापूर्ण लडाई में पराभूत होने के बाद से रवि और नवनीत राणा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. मीडिया और चैनलवाले राणा दम्पत्ति के शंकर नगर स्थित गंगा-सावित्री बंगले पर भी चक्कर लगाकर लौट गए. दम्पत्ति मीडिया से बात करने ही तैयार नहीं है. निजी रुप से अत्यंत गिनती के लोगों के मिलने के अलावा विधायक राणा ने भी नतीजे घोषित होने के 48 घंटे पश्चात भी कोई अधिकृत प्रतिक्रिया नहीं दी है. जिस पर शहर और जिले में हैरानी जताई जा रही.

* मीडिया फ्रेंडली राजनेता
जिले और संभाग में निवर्तमान सांसद नवनीत राणा और उनके यजमान विधायक रवि राणा की अब तक मीडिया फ्रेंडली राजनेता की इमेज रही है. प्रत्येक छोटे-बडे घटनाक्रम पर पूछने पर अथवा फोन करने पर राणा दम्पत्ति ने प्रतिक्रिया दी है, विचार रखे हैं. ऐसे अनेक अवसर सभी के ध्यान में है. इतनाही नहीं तो कई बार मीडिया को बुलाकर अपने किसी कार्यक्रम या किसी महत्वपूर्ण विषय पर प्रतिक्रिया भी अमरावती के यह दोनों पति-पत्नी राजनेता देते आए हैं. इसलिए लोकसभा चुनाव में हार के बाद उनका अधिकृत प्रतिक्रिया न देना अमरावती के लोगों और मीडिया को असहज लग रहा है.

* प्रतिनिधियों ने काटे चक्कर
विधायक राणा और श्रीमती राणा को लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर पूछनेवालो का तांता लगा था. मंगलवार शाम को ही उनके शंकर नगर स्थित बंगले पर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोग पहुंचे थे. फोन पर संपर्क करने का प्रयास विफल रहने से प्रतिनिधियों ने बंगले पर जाकर प्रत्यक्ष बात करने का प्रयास किया. अमरावती मंडल एवं मंडल न्यूज के प्रतिनिधि ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की है. अब तक राणा दम्पत्ति ने बात नहीं की है. आज भी उनसे संपर्क करने की कोशिश विफल रही.

* हार को पचा नहीं पा रहे!
तीन दिनों से मीडिया प्रतिनिधि राणा दम्पत्ति से बात करने का प्रयत्न कर रहे हैं. हर छोटे-बडे विषय पर प्रतिक्रिया देना पसंद करनेवाले राणा इस बार कैमरे के सामने आने से बच रहे हैं. जिससे यह विचार बढ रहा है कि, राणा लोकसभा की इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं. मीडिया के सामने नहीं आए हैं, न किसी से बात की. कुछ बोलने तैयार नहीं हैं.

* नए सिरे से काम करेंगे शुरु
इस बीच बताया गया कि, निजी बातचीत में निवर्तमान सांसद नवनीत राणा ने नए सिरे से काम शुरु करने की बात कही है. उनसे अत्यंत सीमित और राणा परिवार के करीबी लोगों ने मुलाकात करने की चर्चा है. बंगले के बाहर तो वे मंगलवार शाम से नहीं निकली है.

* मोदी-भाजपा को धन्यवाद
राणा की ओर से लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद समाज माध्यम में एकमात्र संदेश जारी हुआ. जिसमें वोटर्स का धन्यवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी का ही उल्लेख है. अन्य किसी का उसमें जरा भी जिक्र नहीं है.

* केवल बोंडे पहुंचे गंगा-सावित्री
भारतीय जनता पार्टी का अमरावती का कोई बडा लीडर राणा के बंगले पर नहीं पहुंचा. सिर्फ सांसद डॉ. अनिल बोंडे राणा दम्पत्ति से भेंट करने गए थे. जो हुआ सो हुआ, अब आगे काम की तैयारी करने की सलाह डॉ. बोंडे ने राणा को दिए जाने की चर्चा है. बीजेपी का और कोई भी छोटा या बडा नेता, पदाधिकारी राणा से मिलने नहीं पहुंचा.

* फडणवीस, शाह के फोन!
बताया जा रहा है कि, नवनीत राणा की लोकसभा चुनाव में पराजय को भाजपा के वरिष्ठ नेता भी आश्चर्य से देख रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आंध्र के लीडर टी. राजा सहित कुछ पार्टी नेताओं के राणा को फोन आने की चर्चा है. इन संवादो में भी ऐसा कैसे हो गया, यह पूछे जाने की जानकारी है.

 

Related Articles

Back to top button