अमरावती

जहर गटकने वाले पति-पत्नी का असली नाम आया सामने

पत्नी की मौत के बाद पति की भी हालत नाजूक

* कुछ दिन पूर्व ही आर्य समाज में किया था प्रेम विवाह
* रिश्तेदारों ने पुलिस के समक्ष बया की सच्चाई
* परिवार के लोगों को नहीं था रिश्ता कबूल
अमरावती/दि.14 – पति और पत्नी ने जहर गटक लिया. इस मामले में पत्नी की मौत हो गई और पति पर इलाज जारी है. परंतु इसकी हालत भी गंभीर है. यह सनसनीखेज मामला कल उजागर हुआ. दोनों ने लॉज, रेल्वे स्टेशन मार्ग या इर्विन के सामने जहर गटका. यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया. पुलिस ने मोर्शी तहसील के चिखल सावंगी में रहने वाले रिश्तेदारों से संपर्क साधकर उन्हें सच्चाई बताई. रिश्तेदार भी अमरावती पहुंचे. पुलिस के समक्ष सारी हकीकत बया करते हुए उन्होंने बताया कि, हेमलता हुरमाडे और प्रणय हुरमाडे दोनों के असली नाम है और वे दोनों एक ही समाज के है. कुछ दिन पूर्व ही दोनों ने अमरावती के आर्य समाज में प्रेम विवाह रचाया था. परंतु परिवार के सदस्यों को उनका यह रिश्ता नामंजूर होने के कारण दोनों अमरावती के किसी क्षेत्र में रहते थे. दोनों पति-पत्नी ने जहर क्यों गटका, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. प्रणय खतरे से बाहर होने के बाद पुलिस जब बयान लेगी, तब इस बात की सच्चाई सामने आएगी.
हेमलता प्रणय हुरमाडे (24) यह जहर गटकने के कारण इर्विन अस्पताल में इलाज के दौरान मरने वाली महिला का नाम है. वह मूल नागपुर की रहने वाली है. प्रणय साहबराव हुरमाडे (25, चिखल सावंगी, मोर्शी) यह जहर गटकने के बाद गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में इलाज ले रहे मृत महिला के पति का नाम है. दोनो द्बारा जहर गटकने की घटना सामने आने के बाद पुलिस ने कडी मेहनत के बाद प्रणय व हेमलता के रिश्तेदारों से संपर्क साधकर अमरावती बुलाया. उन्होंने सिटी कोतवाली पुलिस को दिए बयान में बताया कि, दोनों काफी गरीब घराने से वास्ता रखते है. सोशल मीडिया पर उनकी पहचान हुई थी. वे दोनों एक ही समाज के है. उन्होंने अमरावती आकर आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था. परंतु परिवार के सदस्यों को उनका रिश्ता मंजूर नहीं होने के कारण वे अमरावती में आकर कहीं रहते थे. प्रणय प्रेम विवाह के बाद दीपावली के समय नवविवाहित पत्नी को लेकर माता-पिता के घर गया था. मगर उन्होंने उन्हें घर में नहीं आने दिया. तब वह पत्नी के साथ वापस लौट गया था.
पुलिस की तहकीकात में पता चला कि, हेमलता और प्रणय रेल्वे स्टेशन के पास शितल लॉज में रुके थे. परंतु हेमलता और प्रणय ने जहर लॉज में गटका या रेल्वे स्टेशन चौक या इर्विन अस्पताल के सामने यह बात फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पायी है. दूसरी तरफ प्रणय की हालत नाजूक होने के कारण जहर गटकने की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पायी. पुलिस प्रणय के होश में आने और उसके बयान लेने का इंतजार कर रही है. इसके बाद ही इस मामले का असली पर्दाफाश होगा. फिलहाल पुलिस हेमलता व प्रणय के रिश्तेदारों के बयान लेने तथा तहकीकात में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button