अमरावतीमुख्य समाचार

राजेंद्र लॉज प्रकरण में मृतकों के परिजनों को धनादेश सौंपे गए

शासकीय विश्रामगृह में सांसद नवनीत राणा व विधायक सुलभा खोडके ने प्रदान किए यह धनादेश

अमरावती/दि.22- प्रभात टॉकीज के पास की राजेंद्र लॉज की इमारत ढहने से मलबे में दबकर मृत हुए पांच लोगों के परिजनों को आज सुबह शासकीय विश्रामगृह में सांसद नवनीत राणा व विधायक सुलभा खोडके के हाथों प्रत्येकी 5 लाख रुपए के धनादेश सौंपे गए. इस अवसर पर मृतक के रिश्तेदार बडी संख्या में उपस्थित थे.
बता दें कि 30 अक्तूबर को दोपहर 2.35 बजे के दौरान प्रभात टॉकीज के पास की राजेंद्र लॉज की इमारत ढह गई थी. इस भीषण हादसे में मलबे के नीचे दबने से पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी. मृतकोें में रवि परमार, देवानंद हरिचंद्र वाटकर, मोहम्मद आरीफ, मोहम्मद कमर इकबाल, रिजवान शहा शरीफ शहा का समावेश था. घटना के 22 दिन बाद मंगलवार 22 नवंबर को इन सभी मृतकों के परिजनों को प्रत्येकी 5 लाख के धनादेश सांसद नवनीत राणा व विधायक सुलभा खोडके के हाथों प्रदान किए गए. इस अवसर पर तहसीलदार संजय काकडे, नायब तहसीलदार सुनील रासेकर, मंडल अधिकारी संजय ढोक, पटवारी अजय चव्हाण और कर्मचारी अखिल चक्रे भी मौजूद थे. मृतकों की तरफ से रवि परमार की पत्नी शिल्पा परमार, नाहीद तबस्सुम मो. कमर, निखत तबस्सुम मो. आरीफ, शकीला बी शरीफ शहा को यह धनादेश सौंपा गया.

* भूमिहीन निखत तबस्सुम को मिलेगा घरकुल !
राजेंद्र लॉज की इमारत ढहने से मलबे में दबने से मोहम्मद आरीफ नामक मजदूर की भी मृत्यु हो गई थी. मोहम्मद आरीफ को चार संतान है और वह भूमिहीन हैं. आज मृतक की पत्नी निखत तबस्सुम व्दारा धनादेश स्वीकारते समय उसके रिश्तेदारों ने सांसद नवनीत राणा व विधायक सुलभा खोडके के सामने विषद की तब सांसद नवनीत राणा ने तत्काल मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टिकर से संपर्क कर निखत तबस्सुम को घरकुल देने का अनुरोध किया गया. पैराडाइज कॉलोनी में निर्मित घरकुल में से एक फ्लैट इस महिला को देना तय हुआ हैं.

* मृत देवानंद वाटकर का धनादेश रोका
राजेंद्र लॉज की इमारत ढहने से देवानंद हरिचंद्र वाटकर की भी मृत्यु हुई थी. आज उनके परिजनों को भी 5 लाख रुपए का धनादेश सौंपा जाने वाला था. इसके लिए मृतक के माता-पिता शासकीय विश्रामगृह पहुंचे थे. साथ ही उसकी पत्नी ज्योति वाटकर भी अपनी बेटी के साथ पहुंची थी. तब मृतक देवानंद के माता-पिता ने बताया कि, उसके बेटे की पत्नी ज्योति वर्ष 2017 से पति देवानंद को छोडकर मायके चली गई थी. लेकिन अब वह धनादेश लेने पहुंच गई हैं. तब यह धनादेश रोककर सांसद नवनीत राणा की मौजूदगी में अधिकारियों ने मृतक के माता-पिता और उसकी पत्नी के साथ बैठक लेकर आपसी समझौता कराया और अब दोनो को प्रत्येकी ढाई लाख रुपए का धनादेश सौंपा जाने वाला हैं.

* फरार अधिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग
राजेंद्र लॉज की इमारत ढहने से पांच लोगों की मलबे में दबकर दर्दनाक मृत्यु हो गई थी. इस प्रकरण में मनपा के अधिकारी विंचुरकर, चव्हाण और वोरा फरार बताए जाते हैं. इन तीनों मनपा अधिकारियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग मृतक रवि परमार की पत्नी शील्पा परमार ने सांसद नवनीत राणा और विधायक सुलभा खोडके से की. तब सांसद नवनीत राणा ने पुलिस अधिकारियों से बात कर न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया.

 

Related Articles

Back to top button