अमरावती

डीएड कॉलेज रोड की सडके हुई खस्ता हाल

हर रोज हो रही छोटी मोटी दुर्घटनाएं

* नागरिकों में बढी नाराजगी
अमरावती /दि.28– स्थानीय धर्मकांटा चौक से डीएड कॉलेज, बंदा नवाज कॉलोनी की ओर जाने वाले मार्ग की हालत इन दिनों काफी खस्ता हाल हो जाने से मार्ग में पडे गड्ढों में दोपहिया वाहन फिसलने से हर रोज दुर्घटनाओं की संख्या बढ रही है. जिसके कारण कई नागरिक घायल भी हो रहे है. वही दुर्घनाओं के बढने से नागरिकों में नाराजगी भी देखी जा सकती है.
नवसारी प्रभाग अंतर्गत आने वाले धर्मकांटा चौक से डीएड कॉलेज तथा इसी मार्ग को अन्य परिसरों से जोडने वाले मुख्य मार्ग की हालत पिछले कई दिनों से खस्ता हाल हो जाने के कारण मार्ग पर बडे बडे गड्ढे पड चुके है. इन दिनों अचानक बारिश होने की वजह से मार्ग में पडे गड्ढों में जल जमाव हो चुका है. जिसके कारण कई बार यह गड्ढे न दिखाई देने से दोपहिया वाहन चालक गड्ढे में गिरने से जख्मी हो रहे है. कई बार रात के समय परिसर में बिजली न होने व स्ट्रीट लाईट न जलने की स्थिती में भी छोटी-बडी दुर्घटनाओं की संख्या में इजाफा हो रहा है. इन दिनों शालाओं की छुट्टियां समाप्त होने के बाद कई शालेय विद्यार्थी अपनी सायकिल या दोपहिया वाहन से शालाओं, महाविद्यालय की ओर जाते समय भी रास्ते के इन दैत्यरुपी गड्ढों में गिर कर घायल हो रहे है. परिसर के नागरिकों ने कई बार मनपा से इस विषय पर शिकायत करने के बावजूद भी किसी तरह के प्रशासनिक अधिकारियों व्दारा रास्ते के इन गड्ढों को बुझाने के लिए किसी तरह का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण नागरिकों में भारी रोष दिखाई दे रहा है. बता दें कि इस मार्ग से हर रोज सैकडों की तादाद में दोपहिया वाहन, चार पहिया वाहनों के साथ ही लोडिंग गाडियां भी आवगमन करती है. भारी वाहनों के कारण ज्यादा दाब से मार्ग पर इन छोटे-मोटे गड्ढें और भी बडा रुप ले रहे है. जिसके कारण भविष्य में बडी दुर्घटनाओं को लेकर परिसर के नागरिकों में भारी चिंता फैली हुई है. वही शहर के जनप्रतिनिधियों सहित अमरावती मनपा प्रशासन से नागरिकों व्दारा इन गड्ढों को बुझाने की मांग भी की जा रही है.

अन्यथा करेगें तीव्र आंदोलन
क्षेत्र में एक मात्र बडी सडक है. वह भी घटिया दर्जे के काम के कारण टुट-फुट चुकी है. सडक का काम करने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई करने के साथ ही प्रशासन जल्द से जल्द इन सडकों की दुरुस्ती करें. अन्यथा परिसर के नागरिकों के साथ मिलकर तीव्र आंदोलन करेगें.
आरीफ खान, कॉग्रेस शहर सचिव

Related Articles

Back to top button