अमरावती

लूटेरों ने घर में घुसकर वृध्द की कर डाली हत्या

सोने के गहने लूटे, महिला के कान काटने का प्रयास

* घर से लूटकर ले गए 5 ग्राम सोने के गहने
* वरुड तहसील के करजगांव गांधीघर की सनसनीखेज वारदात
* मुंह पर कपडा बांधकर आये आरोपियों का अब तक नहीं कोई सुराग
वरुड/ दि.15- वरुड तहसील के बेनोडा पुलिस थाना क्षेत्र के करजगांव गांधीघर निवासी वृध्द अढाऊ दम्पति रात 11 बजे गहरी नींद में सो रहे थे. उस दौरान कुछ अज्ञात आरोपी मुंह पर कपडा बांधकर घर में घुसे और वृध्द शंकर अढाऊ पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर डाली. इतना ही नहीं तो वृध्द महिला के कान का गहना निकालने के लिए उन्होंने महिला के कान काटने का भी प्रयास किया. आरोपी वृध्द दम्पति के घर से 5 ग्राम सोने के गहने लूटकर फरार हो गए. घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. परंतु अब तक लूटेरे हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिल पाया. आरोपियों की खोज में अलग-अलग पुलिस के दल रवाना किये गए है, ऐसी जानकारी बेनोडा के थानेदार स्वप्नील ठाकरे ने दी.
शंकर सखाराम अढाऊ (83, करजगांव गांधीघर) यह हमले में मारे गए वृध्द का नाम है. सुलोचना शंकर अढाऊ यह मामूली रुप से घायल हुई वृध्द पत्नी का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शंकर अढाऊ व उनकी पत्नी सुलोचना ने सोमवार की रात भोजन किया और उसके बाद सो गए. रात 11 बजे तीन आरोपी मुंह पर कपडा बांधकर उनके घर में घूसे. वृध्द का मुंह दबाया और महिला की आँख बंद करने का प्रयास किया. इतने में एक आरोपी ने किसी धारदार वस्तु से वार किया. जिसके कारण वृध्द शंकर की मौके पर मौत हो गई. वृध्द सुलोचना के गले से मंगलसूत्र निकाला, कान के निकल नहीं रहे थे, जिसके कारण कान काटने का प्रयास किया, परंतु वृध्दा ने जोर-जोर से चिखपुकार शुरु की. यह सुनकर आरोपी वहां से भाग निकले. घटना की जानकारी मिलते ही थानेदार स्वप्नील ठाकरे, उपनिरीक्षक गणपत पुपुलवार के साथ पुलिस का दल करजगांव पहुंचा. पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, एसडीपीओ निलेश पांडे ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. तहकीकात के लिए श्वान पथक और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के दल को मौके पर बुलाया गया था. इस मामले की वरुड पुलिस व अपराध शाखा पुलिस के दल को भी तहकीकात करने के आदेश दिये.

दत्तक बेटा घर के बाह
अढाऊ दम्पति का दत्तक बेटा विशाल सोमवार की रात बाहरगांव गया था. इसी समय गांव में ब्रह्मलिन दस्तगिर महाराज की पुण्यतिथि का कार्यक्रम शुरु होने के कारण गावंवासी उसमें व्यस्त थे. घटना की जानकारी मिलते ही गांववासी अढाऊ के घर की ओर दौडे. वृध्द महिला की शिकायत पर बेनोडा पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या, लूटपाट की विभिन्न धाराओं के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. मंगलसूत्र निकालने के बाद कान के गहने निकालने के लिए कान काट डालो, ऐसा सुनते ही वृध्द महिला ने जोर-जोर से चिखपुकार शुुरु की. यह सुनकर आरोपी वहां से भाग गए, ऐसा वृध्द महिला ने शिकायत में उल्लेख किया है.

चोरी के चक्कर में हत्या की
चोरी करने के उद्देश्य से हत्या की घटना हुई होगी. वृध्द को धारदार वस्तु से मारकर हत्या की गई. 5 ग्राम सोने के गहने लेकर लूटेरे फरार हो गए. आरोपियों की खोज के लिए पुलिस का दल रवाना किया गया है.
– स्वप्नील ठाकरे, थानेदार, बेनोडा

Related Articles

Back to top button