अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विदर्भ के राजा की शाही विदाई प्रारंभ

बारिश के बावजूद जबरदस्त उत्साह

* अखंड रंगोली और पथक ने खींचा ध्यान
अमरावती/दि. 23 – विदर्भ के राजा कहलाते न्यू आझाद मंडल के गणपति की भव्य विदाई सोमवार दोपहर बाद पंडाल में विधायक और जिला बैंक अध्यक्ष बच्चू कडू के हस्ते आरती के साथ प्रारंभ हुई. पूर्व महापौर विलास इंगोले और अन्य गणमान्य और पदाधिकारी इस समय विदर्भ के राजा को इस वर्ष अपनी मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना करते हुए विदाई देने पहुंचे थे.
* अखंड रंगोली
ऐन समय पर बारिश का खलल देखा गया किंतु भाविकों का जोश वह कम नहीं कर सका. दर्जनो ढोल-पथक और उनके सैकडों वादकों के साथ हजारों भक्त अपने प्रिय गणपति को अगले वर्ष जल्दी आने की प्रार्थना करते हुए विदाई देने पहुंचे थे. जिसके लिए अखंड रंगोली उकेरते हुए राजा के विदाई मार्ग को शोभायमान कर दिया था. उल्लेखनीय है कि, ट्रैक्टर्स पर न्यू आझाद मंडल के मार्गदर्शक डॉ. गणेश बूब, सोमेश्वर पुसदकर के चित्रों सहित मां अंबा और एकवीरा की प्रतिमाएं और झांकियां सजी थी.
* केले के पत्ते, राजकमल पर स्वागत
समूचे मार्ग में केले के पत्ते जगह-जगह लगाए गए हैं. उसी प्रकार राजकमल चौक पर विदर्भ के राजा गणपति की भव्य महाआरती के लिए भी भक्तों में अपार उत्साह दिखाई पड रहा है. हजारों की संख्या में भक्त राजकमल चौक एकत्र हो जाने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, वहां विशेष मंच सज्जीत किया गया. उसी प्रकार आधुनिक एक पटाखा रोशनाई से अद्भूत नजारा थोडी देर में अमरावती वासियों को देखने मिलेगा. बडी संख्या में महिलाएं भी विदर्भ के राजा को विदाई देने उत्साह से उपस्थित हुई है.

Related Articles

Back to top button