अमरावतीमुख्य समाचार

प्रोसेडिंग समय पर देने का ही नियम

संचालक आनंद काले का दावा

* जिला बैंक के 13 संचालकों की डीडीआर के पास शिकायत की खबर
अमरावती/दि.21- जिले में राजनीतिक और सामाजिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की आगामी 30 सितंबर को होनेवाली आमसभा से पहले राजनीति ने सहकार क्षेत्र में हलचल मचा रखी है. खबर है कि 13 संचालकों ने पिछली सभा के प्रोसेडिंग को लेकर सहनिबंधक के पास शिकायत दी है. इस बारे में बैंक के संचालक आनंद काले से अमरावती मंडल ने बात की. काले ने बहुत ही स्पष्ट कहा कि पिछली सभा की प्रोसेडिंग अगली सभा में समय पर देने का ही संस्था के बॉयलाज में नियम है. इसलिए समय पर वह उपलब्ध करवा दी जाएगी.
* मना नहीं किया
जिला बैंक के सत्ता पक्ष के संचालक आनंद काले ने यह भी कहा कि संचालकों की प्रोसेडिंग नहीं मिलने की शिकायत गलत है. किसी को प्रोसेडिंग देने मना नहीं किया गया है. पिछली सभा का कार्य वृतांत लिख लिया गया है. वह सभा शुरु होने से पहले सभी सदस्यों को अवश्य दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि जिला बैंक में दो माह पहले बडा उलटफेर हुआ था. जब विधायक बच्चू कडू और अभिजीत ढेपे क्रमश: अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष निर्वाचित हो गए. जिससे संचालक मंडल की सभा में पक्ष विपक्ष के सदस्यों में बडी खीचतान देखी गई. इसी कडी में बुधवार को बैंक के संचालकों की बंद व्दार बैठक हुई. जिसमें कांग्रेस के साथ-साथ राकांपा के दो धुरंधर सहकारिता लीडर भी पहुंचने की जानकारी सूत्रों ने दी. इसे जिला बैंक के अध्यक्ष तथा प्रहार विधायक ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू के विरुद्ध व्यूह रचना बनाने की दृष्टि से देखा गया था. बच्चू कडू ने गत 24 जुलाई को बडा तख्ता पलट करते हुए एकमात्र निर्णायक वोट से अध्यक्ष पद चुनाव में आश्चर्यकारक विजय प्राप्त की थी. उन्हें अभिजीत ढेपे का सहयोग प्राप्त हुआ, जो स्वयं उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए थे. तीन संचालकों व्दारा क्रॉस वोटिंग की गई थी. इसलिए अब आमसभा से दस रोज पहले कांग्रेस और राकांपा व्दारा मिलकर अपने संचालकों की बंद व्दार बैठक लेकर डीडीआर के पास शिकायत करने की खबर है.
* कौन-कौन आए बैठक में
कांग्रेस भवन में कुछ खास प्रयोजन लेकर हो रही बंद व्दार चर्चा में पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख, सुधाकर भारसाकले, सुरेखा ठाकरे, दयाराम काले, बलवंत वानखडे, वीरेंद्र जगताप, बालासाहब अलोने, सुनील वर्‍हाडे, सुरेश साबले, श्रीकांत गावंडे, हरीभाउ मोहोड, मोनिका मार्डिकर तथा प्रकाश कालबांडे के बीच महत्वपूर्ण मंत्रणा हुई थी.
* 30 सितंबर को आमसभा
आगामी 30 सितंबर को जिला बैंक की आमसभा सांस्कृतिक भवन में होनी है. उसके पहले बैंक संचालकों का इस तरह मंत्रणा करना राजनीतिक और सहकारिता क्षेत्र में चर्चित हुआ है. प्रतिकक्ष के संचालकों ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पिछली सभा का कार्यवृत्तांत मांगा है. जबकि सत्ता पक्ष के संचालक आनंद काले ने बताया कि अध्यक्ष कडू अभी बाहरगांव हैं. वे आएंगे और कार्यवृत्तांत के बारे में निर्णय लेंगे. संस्था की प्रावधानों में मिटिंग के समय प्रोसेडिंग देने का नियम है. उसे कायम रखा जाएगा. उल्लेखनीय है कि उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे ने भी लगभग इसी अंदाज में कहा है.

Related Articles

Back to top button