अमरावतीविदर्भ

थाली बजाने व दिए लगाने से महत्वपूर्ण है स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा

सांसद राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

अमरावती/१८ – थाली बजाने व दिए लगाने से महत्वपूर्ण है,स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा और उनका सम्मान ऐसा प्रतिपादन कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा सांसद राहुल गांधी ने व्यक्त किया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना संक्रमितो तथा कोरोना से जिनकी मौत हुई ऐसे स्वास्थ्य कर्मचारियों की जानकारी नहीं होने की बात सामने आयी थी.
जिसमें स्वास्थ्य यह राज्य का विषय है ऐसी जानकारी केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य विभाग व परिवार कल्याण विभाग मंत्रालय द्वारा नहीं दी जा रही थी. जिसमेंं केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विन कुमार चौबे की जानकारी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, थाली बजाने और दीए लगाने से बेहतर है स्वास्थ्य सेवकों की सुरक्षा.
स्वास्थ्य कर्मचारियों के विषय में राज्य सभा सांसद विनॉय विस्वम ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे से स्वास्थ्य सेवा कर्मचारी डॉक्टर्स,परिचारिका, आशावर्कर इनमें से कितने लोग कोरोना बाधित हुए और कितनों की मौत हुई और कितने लोगों ने पंतप्रधान गरीब कल्याण योजना का लाभ लिया. जिसमें स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि १५५ स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों की मौत हुई है. जिसमें ६४ डॉक्टर,३२ नर्सिंग स्टॉफ, १४ आशावर्कर और ४५ अन्य कर्मचारियों का समावेश है.

Related Articles

Back to top button