अमरावती

लोणी टाकली के सरपंच व ग्रापं सदस्य 50 हजार की रिश्वत लेते धरे गए

पुराने भातकुली तहसील कार्यालय में एसीबी ने लगाया था ट्रैप

अमरावती /दि.7– लोणी टाकली के सरपंच विनय प्रणय बोबडे (33) व ग्रापं सदस्य रोशन नंदूभाउ मुंदाने (35) को एक सरकारी ठेकेदार से 50 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार करते हुए भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग के दल ने गत रोज पुराना भातकुली तहसील कार्यालय स रंगेहाथ धर दबोचा.

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता सरकारी ठेकेदार को मृदा व जलसंवर्धन विभाग अंतर्गत लोणी ग्रामपंचायत क्षेत्र में दो गैबियन बांधों के निर्माण का ठेका मिला था. यह ठेका करीब 20 लाख रुपयों का था. संबंधित निर्माणकार्य पूरा हो जाने पर उक्त ठेकेदार ने बांधकाम पर हुए खर्च के शेष बिल मंजूरी के लिए सरपंच के पास भेजे थे. परंतु एमबी बुक पर हस्ताक्षर करने की एवज में सरपंच बोबडे ने उक्त ठेकेदार से कुल रकम का 5 प्रतिशत यानि 1 लाख रुपए की मांग की. साथ ही आपसी बातचीत में 50 हजार रुपए स्वीकार करने की तैयारी दर्शायी. इस समय ग्रामपंचायत सदस्य रोशन मुंदाने ने भी उक्त ठेकेदार से संपर्क करते हुए उसे सरपंच बोबडे को रकम देने हेतु प्रोत्साहित किया. जिसकी शिकायत उक्त ठेकेदार ने भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग से की और एसीबी ने मामले की पडताल करने के बाद पुराना भातकुली तहसील कार्यालय में अपना जाल बिछाया. जहां पर सरपंच विनय बोबडे को शिकायतकर्ता ठेकेदार से 50 हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार करते हुए रंगेहाथ धर दबोचा गया. साथ ही ग्रापं सदस्य रोशन मुंदाने को भी गिरफ्तार किया गया.
यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस निरीक्षक योगेश दंदे व केतन मांजरे सहित पुलिस कर्मी ज्ञानेश्वर सोमकुवर, आशिष जांबोेेले, वैभव जायले व चंद्रकांत जन्मबंधु द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button