अमरावती

बेटे ने ही अपनी जन्मदाता को उतारा था मौत के घाट

चचेरे भाई को भी वारदात में किया था शामिल

* तरोडा जगताप में मिले अज्ञात शव की गुत्थी सुलझी
अमरावती/धामणगांव रेल्वे /दि.22– विगत शनिवार 20 मई को कुर्‍हा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत तरोडा जगताप गांव में स्थित प्रभाकर जगताप के खेत में एक अज्ञात व्यक्ति का रक्तरंजित शव बरामद हुआ था. मृतक के कमर, पेट व पैरो पर धारदार हथियारों से वार करने के निशान पाए गए थे. ऐसे में कुर्‍हा पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरु की थी. जिसके बाद मृतक व्यक्ति की शिनाख्त सतीश गंगाधर कुरटकार (38, जलगांव आर्वी, तह. धामणगांव रेल्वे) के तौर पर की गई. वहीं इस मामले में कुर्‍हा पुलिस ने मृतक के बेटे अभी सतीश कुरटकार (19, जलगांव आर्वी, तह. धामणगांव रेल्वे) तथा भतीजे यश जगदीश कुरटकार (19, खडकसावंगा, तह. बाभुलगांव) को हत्या के आरोप में नामजद करते हुए गिरफ्तार किया.
पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि, सतीश कुरटकार को शराब पीने की लत थी और वह शराब पीने के बाद हमेशा ही अपने परिजनों के साथ झगडा किया करता था. जिसकी वजह से घर के लोगों का जिना मुहाल हो गया था. जानकारी के मुताबिक सतीश कुरटकार ने 19 मई की सुबह भी किसी घरेलू विवाद को लेकर शराब के नशे में धूत होने के बाद अपनी पत्नी व बच्चों से मारपीट की थी. इससे तंग आकर उसके बेटे अभी कुरटकार ने इस झंझट से हमेशा के लिए मुक्त होने की योजना बनाई और इस योजना में अपने चचेरे भाई यश कुरटकार को भी शामिल किया. जिसके बाद दोनों ने सतीश कुरटकार को किसी बहाने से नहर वाले रास्ते से होकर तरोडा जगताप स्थित प्रभाकर जगताप के खेत की ओर बुलाया और वहां उस पर धारदार हथियार से सपासप वार करने के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद दोनो चचेरे भाई मौके से फरार हो गए. उधर तरोडा जगताप के खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद होने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने स्थानीय अपराध शाखा को मामले की जांच के निर्देश जारी किए. जिसके पश्चात कुर्‍हा पुलिस सहित स्थानीय अपराध शाखा ने मृतक की शिनाख्त करने के लिए उसके फोटो को सभी सोशल मीडिया साइट पर वायरल किया. जिसके बाद पुलिस को अपने मुखबीरों के जरिए खबर मिली कि, मृतक का नाम सतीश गंगाधर कुरटकार है, जो मुलत: यवतमाल जिले की बाभुलगांव तहसील अंतर्गत खडकसावंगा गांव का निवासी है. इस व्यक्ति की ससुसराल धामणगांव रेलवे तहसील अंतर्गत जलगांव आर्वी में है और विगत लंबे समय से सतीश कुरटकार अपने परिवार सहित जलगांव आर्वी में ही रह रहा था. यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत ही जलगांव आर्वी पहुंचकर मृतक की पत्नी व परिजनों से मुलाकात की. जिसके बाद पूरा मामला उजागर हुआ. आगे की जांच कुर्‍हा पुलिस स्टेशन की थानेदार एपीआई गीता तागडे द्बारा की जा रही है.
जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव एवं उपविभागीय पुलिस अधीकारी सूर्यकांत जगदाले के मार्गदर्शन तथा एलसीबी की पीआई तपन कोल्हे के नेतृत्व में पीएसआई मुलचंद भांबुरकर, हेपोकां पुरुषोत्तम यादव, नापोकां मंगेश लकडे व सचीन मसांगे व चालक सिपाही मंगेश ने आरोपियों को पकडने की कार्रवाई की.

 

Related Articles

Back to top button