अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चुनाव की आहट ने बढाई अपराधियों की ‘टेंशन’

कुख्यातों के खिलाफ जमकर होगी प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयां

* शहर पुलिस ने तैयार कर ली कुख्यात अपराधों की सूची
* कईयों के खिलाफ होगी एमपीडीए, मोका व तडीपारी की कार्रवाई
* कई ‘भाई’ व ‘दादा’ अभी से हो गये ‘अंडरग्राउंड’
अमरावती/दि. 9 – शहर में चुनाव की तैयारी में पूरा प्रशासन लग चुका है. शहर के कई परिसरों में जिलाधिकारी सौरभ कटियार पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, मनपा आयुक्त देवीदास पवार मतदान केंद्रों पर जाकर सुरक्षा की दृष्टि से सर्वे कर रहे हैं. संवेदनशील केंद्रों पर पुलिस अपना कडक बंदोबस्त लगानेवाली है. लेकिन इस बीच अपराधियों के बीच में यह चर्चा जोरों पर हैं. आनेवाला चुनाव कब होता है, क्योंकि इस चुनाव ने अपराधियों की नींद उडा दी है. कब किसका नंबर एमपीडीए मोका व तडीपार में लग जाए. इस भय से अपराधियों को नींद नहीं आ रही है. कई अपराधियों की अभी से ही पुलिस आयुक्तालय में पेशी का सिलसिला शुरू हो चुका हैं.
चुनाव को देखते हुए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्बारा सभी थानों के थानेदार व अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक इन सभी के साथ बैठक कर सूचना और आदेश दिए गये थे. शहर में कुख्यात अपराधियों के साथ ही व्हाईट कॉलर क्रिमीनल की सूची बनाकर उन पर कार्रवाई करने के आदेश दिए है. शहर पुलिस ने सभी अपराधी, कुख्यात अपराधी सहित व्हॉइट कॉलर क्रिमीनल की एक सूची बनाकर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी को सौंप दी है. वहीं पुलिस इन पर कार्रवाई के लिए खास नजर बनाई हुई है.

* सूची तैयार, अब एक्शन की बारी
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी थानेदारों व अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक को शहर के नामचीन ‘भाई’ व ‘दादा’ लोगों की लिस्ट बनाने काम सौंपा था. जिसके बाद सभी थानों की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र के ‘भाई’ व ‘दादा’ टाइप के लोगों के नामों की लिस्ट बनाकर पुलिस आयुक्त को सौंपी है. ऐसे में अब इन ‘भाई-दादाओं’ पर पुलिस द्बारा अपना हंटर चलाया जायेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक या दो रोज में कई एमपीडीए की कार्रवाई की जायेगी. अब पुलिस एक्शन का काम शुरू करेगी.

* चुनाव के मौसम में ‘भाई व दादाओं’ का ‘हॉलीडे’
कुछ कुख्यात अपराधी इतने चालाक हैं कि चुनाव आने के वक्त व पुलिस से बचने के लिए एक महिने का हॉलीडे मनाने शहर से बाहर चले जाते हैं. क्योंकि इन अपराधियों को पता है कि चुनाव में पुलिस द्बारा इन सब पर कार्रवाई की गाज गिरती हैं. इसी डर से ये शहर के बाहर जाकर चुनाव निपटे बाद शहर में प्रवेश करते हैं.

* मोका व एमपीडीए का खौफ
शहर पुलिस ने लगातार कुख्यात अपराधियों पर मोका व एमपीडीए की कार्रवाई शुरू की हैं. इस कार्रवाई से अपराधियों में डर का माहौल फैला हुआ है. पुलिस के लिए सोने पर सुहागा का काम लोकसभा चुनाव ने किया है. क्योंकि पुलिस इस चुनावी वातावरण में अपराधियों पर कार्रवाई के लिए खास नजर बनाए हुए हैं. न जाने कब किसका नंबर आ जाए. इसी भय को लेकर अपराधियों में खौफ का माहौल है.

Related Articles

Back to top button