अमरावती

शासन व नागरिकों में दुवा बन सकारात्मकता का प्रसार गौरवास्पद- आशिष बिजवल

छायाचित्र प्रदर्शनी में साहित्यिक, लेखक व अधिकारियों में संवाद

अमरावती/दि.5 – सुचना विभाग द्बारा सरकारी योजनाएं, उपक्रम सामान्य जनता तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है. शासन व नागरिकों में दुवा बनकर सरकारी योजनाओं की जानकारी चित्रमय प्रदर्शनी के माध्यम से जनता तक पहुंचाने का यह प्रयास गौरवास्पद रहने का प्रतिपादन उपजिलाधीश आशिष बिजवल ने किया. सुुचना व जनसंपर्क पर महासंचालनालय द्बारा सरकार के माध्यम से चलायी जा रही विभिन्न विकास योजनाओं पर आधारित 2 वर्ष जनसेवा के, महाविकास आघाडी के टैग लाईन पर राज्यस्तरीय चित्र प्रदर्शनी का आयोजन संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में शुरु है. इस प्रदर्शनी के माध्यम से साहित्यिक, कवि, लेखक व सरकारी अधिकारियों मेें वैचारिक मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बिजवल ने इस उपक्रम की खुब सराहना की.
सरकारी योजनाओं की जानकारी, विभिन्न विभागों के मंत्री, राज्यमंत्री को जनता तक जानकारी पहुंचाने के लिए विभाग द्बारा समय-समय पर पत्रकार परिषद का आयोजन किया जाता है. जिससे शासनस्तर पर लिये गये सभी निर्णय, नीति की जानकारी सामान्य जनता तक पहुंचती है. शासन व मीडिया में दुवा बनकर काम कर रहे सुचना विभाग द्बारा इसी श्रृंखला में चित्रमय प्रदर्शनी के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचायी जा रही है. एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध रहने से लाभार्थियों को इसका लाभ होगा, यह विश्वास भी उपजिलाधीश बिजवल ने व्यक्त किया. इस अवसर पर समृद्धि महामार्ग के उपजिलाधीश विवेक घोडके, श्री शिवाजी शिक्षा संस्था के जनसंज्ञापन विभाग प्रमुख डॉ. कुमार बोबडे, कवि सुनिल यावलीकर, साधना कम्युनिटी रेडियो स्टेशन के संचालक संजय घरडे, सुचना व जनसंपर्क महासंचालनालय के विभाग संचालक हेमराज बागुल, अमरावती विभाग के प्रभारी उपसंचालक हर्षवर्धन पवार आदि उपस्थित थे.
शासन के विभिन्न विभागों द्बारा चलायी जा रही योजनाएं, उपक्रमों की जानकारी लोगों तक आसान भाषा में पहुंचाने का प्रयास इस चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से किया गया है. महाविकास आघाडी सरकार के कार्यकाल में विकास की नीति, संकल्पों की विस्तुत जानकारी इस प्रदर्शनी से देखने मिलती है. यह जानकारी सभी के लिए उपयुक्त रहने का प्रतिपादन उपजिलाधीश घोडके ने किया. सभी से इस प्रदर्शनी का लाभ लेने का अनुरोध किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button