अमरावती

नागरिकों की आर्थिक सहायता करने वाली है अत्याधुनिक जिजाऊ बैंक

सहकार भारती के महामंत्री विवेक जुगादे का प्रतिपादन

अमरावती/ दि.11 – जिजाऊ कमर्शियल को-ऑप. बैंक यह विदर्भ के अग्रणी और अत्याधुनिक सहकार के सहकार भारती संस्था की सदस्य रहने वाली बैंक सभी स्तर के नागरिकों की आर्थिक सहायता करने वाली बैंक है, ऐसा प्रतिपादन सहकार भारती महाराष्ट्र राज्य के महामंत्री विवेक जुगादे ने व्यक्त किया. यहां आयोजित कार्यक्रम में वे बोल रहे थे.
आगे उन्होंने बताया कि, बैंक की 11 शाखाओं में लाखों ग्राहकों को अमरावती, अकोला, यवतमाल, नागपुर जिलों में उत्तम व अनुशासन बध्द सेवाएं प्रदान करने वाली और 600 करोड रुपयों का टर्नओवर रहने वाली जिजाऊ बैंक है. बैंक के सेवाभावी संचालक मंडल के सहयोग से व्यापारी, जनसेवक और किसान आदि को विभिन्न कर्ज योजनाओं के माध्यम से बैंक सेवा प्रदान कर समाज की उन्नति का बडा कार्य कर रही ैहै. साथ ही बैंक के अमरावती स्थित मुख्य कार्यालय की भव्य ईमारत कार्पोरेट कल्चर से परिपूर्ण है. सहकार के सामान्य व्यक्तियों को आसानी से सेवा उपलब्ध करने वाली बैंक के नाम पर प्रसिध्द है, ऐसा उन्होंने व्यक्त किया.
बैंक के अध्यक्ष अविनाश कोठाले ने कहा कि, बैंक के भागधारकों तथा निवेशकों का भरोसा बैंक ने संपादन किया है. बैंक लगातार मुनाफे में है. बैंक ने सभी सदस्यों को कोरोना काल में 10 प्रतिशत लाभांश दिया है. बैंक 5 से 25 रुपए तक का कर्ज तत्काल वाजीब ब्याज दर में दे रही है. जिससे बैंक का कर्ज, निवेश, गुणोत्तर 65 प्रतिशत से ज्यादा है. शेअर पुंजी प्रर्याप्तता 19 प्रतिशत रहने से रिजर्व बैंक की न्युनतम 9 प्रतिशत अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए बैंक की स्थिति अच्छी है. साथ ही बैंक का नेट एनपीए 3 प्रतिशत के भीतर है. दैनिक लेन-देन की कोरोना के पूर्ववत स्थिति में आ जाने से बकाया कर्जदारों की ओर से बैंक लगातार कर्ज रकम की मांग कर रही है. मॉरगेज प्रापर्टी बिक्री की बैंक पर नौबत नहीं आना चाहिए, इसके लिए तत्काल बकाया बर्ज नियमित भरने के लिए कर्जदार सदस्य सहयोग करे, ऐसा आह्वान अध्यक्ष कोठाले ने इस समय व्यक्त किया.
बैंक की ओैर से पुष्पगुच्छ तथा राष्ट्रमाता मां जिजाऊ व शहीद भगत सिंह की किताबे भेंट के तौर पर जुगादे समेत अन्य मान्यवरों को प्रदान कर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में बैंक के निर्माण कार्य समिति प्रमुख प्रदीप चौधरी, बैंक संचालक तथा सहकार भारती के जिला अध्यक्ष रामेश्वर विधले. संचालक विलास राउत, सहकार भारती के महासचिव दामोदर पवार, जिला संगठक प्रदीप मोहने, सदस्य सुभाष मालठाणे, उमालकर, बैंक के प्र-कार्यकारी मुख्य अधिकारी हरिश नाशिरकर व कर्मचारीबडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button