अमरावतीमुख्य समाचार

राज्य में और बढेगी ठंडी

अगले दो दिनों तक रहेगी तेज शीतलहर

* पारा तेजी से नीचे लुढका, जनजीवन प्रभावित
अमरावती/दि.25– विगत कुछ दिनों से अमरावती शहर व जिले सहित समूचे राज्य व देश के विभिन्न हिस्सों में कडाके की ठंड पड रही है. वहीं अब पता चला है कि, आगामी दो दिनों तक और भी अधिक ठंड पडने के पूरे आसार है. जिसके चलते अगले दो दिन जारी मौसम के सर्वाधिक सर्द दिन रह सकते है. साथ ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में शीतलहर का परिणाम दिखाई दे सकता है.
बता दें कि, इस समय देश के उत्तरी हिस्से में तेज बर्फबारी हो रही है और उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है. वहां से चलनेवाली ठंडी हवाओं की वजह से महाराष्ट्र सहित देश के कई इलाकों में कडाके की ठंड का असर देखा जा रहा है और पारा तेजी से नीचे लुढक गया है. यहीं वजह है कि, पिछले तीन दिनों से हाड कंप-कंपानेवाली ठंडी पड रही है और यह स्थिति अगले दो-तीन दिन तक ऐसे ही बरकरार रहने के पूरे आसार है.
बता दें कि, विगत शनिवार से मौसम में अचानक ही बदलाव आया और रविवार की सुबह बेहद सर्द रही. साथ ही रविवार को पूरा दिन तेज सर्द हवाएं चलती रही. जिससे वातावरण पूरी तरह से ठंड से भर गया और लोगबाग पूरा दिन अपने-अपने घरों में ही रजाई व कम्बल ओढकर दुबके रहने मजबुर हो गये. वहीं ठंड का आलम कुछ ऐस रहा कि, दिन के समय भी घर से बाहर निकलते समय स्वेटर, मफलर व कनटोपे का प्रयोग करना पड रहा है. इसके अलावा शाम ढलते ही शहर सहित जिले के विभिन्न इलाकों में अलाव जलते दिखाई देने लगते है. कडाके की ठंड की वजह से शाम ढलते-ढलते शहर के सभी प्रमुख व्यापारिक क्षेत्रोें व सडकों पर सन्नाटा दिखाई देने लगता है. वहीं सुबह के समय भी नियमित कामकाज शुरू होने में थोडा विलंब हो रहा है.

Related Articles

Back to top button