अमरावती

शहर में राज्य का पहला समपुदेशन केंद्र सुरपस्पेशालिटी में

कोरोना बाधित मरीजों के परिजनों को मिली राहत

  • समुपदेशन केंद्र से प्राप्त होगी उपचार संबंधित जानकारी

अमरावती/दि.27 – कोरोना बाधित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढती जा रही है. बढती संख्या के कारण राज्य के शासकीय व निजी अस्पताल मरीजों से भरे पडे है. कोरोना बाधित मरीजों के साथ अस्पताल में उनके साथ आनेवाले परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों की भी संख्या बढी है. अमरावती के सुपरस्पेशालिटी अस्पताल के कोविड अस्पताल में नागपुर, यवतमाल, अकोला, वाशिम, बुलढाणा आदि जिलेे भर से कोरोना मरीज उपचार हेतु यहां आ रहे है साथ ही उनकी रिश्तेदार भी उनके साथ यहां पर है. मरीजों से संबंधित बेड, मेडिसीन, टिफिन आदि व्यवस्थाओं की जानकारी देने हेतु सुपरस्पेशालिटी अस्पताल की ओर से अस्पताल परिसर में समुपदेशन केंद्र स्थापित किया गया है.
इस समपुदेशन केंद्र द्बारा मरीजों के परिवारों को मार्गदर्शन किया जाएगा. सुरपस्पेशालिटी अस्पताल में स्थापित यह समुपदेशन केंद्र राज्य का पहला केंद्र है ऐसा सुपरस्पेशालिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा है. शहर में कोरोना बाधितों के रिश्तेदारों के लिए समुपदेशन केंद्र शुरु हो गया है. समुपदेशन केंद्र स्थापित होने से पूर्व यहां कोरोना बाधित मरीजों और उनके रिश्तेदारों की भीड होती थी. मरीजों से संबंधित जानकारी रिश्तेदारों तक पहुंचाना संभव नहीं होता था इसलिए अनेकों बार विवाद की स्थिती भी आ जाती थी. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अस्पताल प्रशासन को समुपदेशन केंद्र स्थापित करने की संकल्पना सूझी. इसके पश्चात ही अस्पताल परिसर में यह समुपदेशन केंद्र स्थापित किया गया. अब समुपदेशन केंद्र से मरीजों के रिश्तेदारों को मार्गदर्शन किया जा रहा है.

वीडियों कॉलिंग द्बारा मरीजों से संवाद

समुपदेशन केंद्र के माध्यम से फोन अथवा वीडियों कॉल कर मरीजों से संवाद साधा जा सकता है. सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में स्थापित समुपदेशन केंद्र द्बारा संपूर्ण जानकारी दी जा रही है. जिससे मरीज व रिश्तेदारों ने संतोष व्यक्त किया है.

अन्य जिलोें में भी स्थापित किए जाए केंद्र

अमरावती के तर्ज पर अन्य जिलों के शासकीय व निजी अस्पतालों में समुपदेशन केंद्र स्थापित किए जाए जिससे मरीजों के रिश्तेदारों को मार्गदर्शन किया जा सकता है. जिसमें मरीजों के रिश्तेदारों की तकलीफ भी कम होगी और इसके सकारात्मक परिणाम होंगे.

Related Articles

Back to top button