अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मनपा कर्मियों की हडताल खत्म

आयुक्त से चर्चा के बाद संगठन ने लिया निर्णय

* पूर्व महापौर विलास इंगोले की सफल मध्यस्थता
अमरावती/दि.10- अपनी विभिन्न मांगो को लेकर अमरावती महापालिका मुख्यालय के व जोन क्रमांक 1,2,3,4 व 5 के सभी कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी/सफाई कर्मचारियों व सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों की महानगरपालिका कर्मचारी/कामगार संघ अमरावती व्दारा मंगलवार 8 अक्तूबर से मनपा गेट के सामने हडताल शुरू की गई थी. जिसके चलते आज मनपा आयुक्त के कक्ष मेें पूर्व महापौर विलास इंगोले की मध्यस्थता में हडताली कर्मचारी व संगठन के सदस्यों की चर्चा मनपा आयुक्त से हुई. गुरुवार दोपहर को हुई इस चर्चा में मनपा आयुक्त व्दारा संगठन की सभी मांगो को मानने के बाद आज गुरुवार शाम से संगठन ने अपनी हडताल वापस ले ली हैं.
संगठन के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने दैनिक अमरावती मंडल को इस विषय में बताया कि आज गुरुवार की दोपहर मनपा आयुक्त के कक्ष में संगठन की मांगो को लेकर चर्चा की गई. जिसमें सातवें वेतन आयोग के साढे तेरह करोड में से दिवाली के 10 दिन पूर्व 7 करोड रुपयो का वेतन कर्मचारियों में वितरित किया जाएगा. बाकि अन्य मार्च महीनें में दिया जाएगा. उसी तरह एरियस व महंगाई भत्ता बकाया की रकम टैक्स वसूली के बाद कर्मचारियों में वितरित किया जाएगा. इसी तरह अन्य मांगो को भी मनपा प्रशासन व्दारा मान्य किए जाने की बात प्रल्हाद कोतवाल ने कही. बैठक में मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे, उपायुक्त महेश देशमुख, नरेन्द्र वानखडे, पूर्व महापौर विलास इंगोले, प्रल्हाद कोतवाल सहित संगठन के अन्य सदस्य व मनपा अधिकारी मौजूद थे.

संगठन की जीत
मनपा आयुक्त से मांगो को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है. उन्होंने सभी मांगो को मान्य किया हैं. लेकिन अभी पत्र पर हस्ताक्षर होना बाकि हैं. हमने समाधान कारक चर्चा के बाद ही हडताल वापस लेने का निर्णय लिया हैं. यह हमारे संगठन की एकता व एकजुटता तथा संघर्ष की जीत हैं.
प्रल्हाद कोतवाल, महासचिव कर्मचारी संगठन

Related Articles

Back to top button