अमरावतीमुख्य समाचार

सांसद नवनीत पर गिरफ्तारी की तलवार कायम

शिवडी कोर्ट ने नहीं दी राहत

अमरावती/दि.21- यहां पहुंची खबर के अनुसार जाली जाति प्रमाण पत्र प्रकरण में अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके पिता हरभजन सिंह कुंडलस पर गिरफ्तारी की कार्रवाई हो सकती है. राज्य सरकार ने नवनीत राणा और उनके पिता के खिलाफ शुरु कार्यवाही को रोकने का विरोध किया. जिसकी दखल लेकर शिवडी की अदालत ने राणा के वकील को उनका पक्ष रखने का अवसर देते हुए गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट कायम रखा है.
अमरावती लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति हेतु आरक्षित है. नवनीत राणा ने खुद को अनुसूचित जाति की बताकर चुनाव लड़ा किन्तु उनके जाति प्रमाण पत्र में स्कूल की टीसी में फेरफार दिखाई दी. जिसके बाद राणा और उनके पिता हरभजन सिंह रामसिंह कुंडलस के खिलाफ मुलुंड थाने में गुनाह दाखिल किया गया.
इस प्रकरण में शिवडी न्यायालय ने दोनों के खिलाफ चौथी बार गैरजमानती गिरफ्तारी वारंट भेजा है. कोर्ट ने वारंट के अमल के निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को इस मामले में अतिरिक्त महानगर दंडाधिकारी पी.आइ. मोकाशी के सामने सुनवाई हुई. इस समय नवनीत राणा ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को देखते हुए संपूर्ण मुकदमे को स्थगित रखने की विनती की. जिसका सरकारी वकील ने कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने सिविल प्रकरण में रोक दी है. पर मुलुंड थाने का प्रकरण फौजदारी है. उस पर रोक नहीं लगाने की विनती उन्होंने की.
तब नवनीत के वकील ने युक्तिवाद करने समय देने का अनुरोध किया. न्यायालय ने यह अनुरोध मान्य करते हुए अगली सुनवाई 30 जनवरी तक स्थगित की. मगर गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट कायम रखा.

Related Articles

Back to top button