अमरावती

रिश्वतखोर फायरमैन पर निलंबन की तलवार टंगी!

एक ही समय तीन धरे गए, 15 हजार की रिश्वत

* सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज
अमरावती/ दि.21– एनओसी के लिए 15 हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले मनपा के तीनों फायरमैन पर निलंबन की तलवार लटकी हुई है. उनके खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस थाने में अपराध दर्ज किये जाने की अधिकृत जानकारी आज एन्टी करप्शन विभाग व्दारा मनपा प्रशासन को दी जाएगी. उसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग व्दारा उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी.
फायरमैन संतोष केंद्र, गौरव दंदे व गौरव घुले इन तीनों को रिश्वत स्वीकारते हुए एन्टी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. होली के दिन 17 मार्च की दोपहर वालकट कंपाउड स्थित दमकल विभाग के कार्यालय में एसीबी ने ट्रैप लगाया था. इसके बाद 18 मार्च की सुबह सिटी कोतवाली पुलिस ने भ्रष्टाचार प्रतिबंधक अधिनियम 1988 के तहत अपराध दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया. रिश्वत की रकम दंदे व धुले के पास से बरामद की गई.मनपा प्रशासन व्दारा अब तीनों को निलंबित किया जाएगा.

दमकल विभाग में बडा घोटाला भी हुआ था
कठोरा नाका स्थित इच्छामणि अस्पताल में किये काम की एनओसी देने के लिए संतोष केंद्र ने 15 हजार रुपए की रिश्वत ली. इससे पहले भी इसी विभाग के तत्कालीन अधिक्षक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था, उन्हें निलंबित किया था और 2.04 करोड रुपए मल्टीयूटीलिटी फायर रेस्क्यू वाहन में बडा घोटाला करने के कारण भी यह विभाग चर्चा में है.

… तो तत्काल निलंबित करे
मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल निलंबित करने के बारे में निर्णय ले. केवल गिरफ्तार नहीं किये, यह कारण बताकर सीधे निलंबन की कार्रवाई न रोकी जाए, ऐसा सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी नए पत्र में कहा है. अब 16 मार्च 2022 को जारी पत्र के अनुसार उपायुक्त (प्रशासन) आज सोमवार या मंगलवार के दिन फायरमैन के निलंबन का प्रस्ताव आयुक्त की ओर प्रस्तुत करने की संभावना है.

 

Related Articles

Back to top button