अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

और तीन दिन चढेगा पारा

एक-एक डिग्री की बढोत्तरी होगी

* 6 तारीख से बारिश का प्रा. बंड का अनुमान
अमरावती/ दि. 30- तेज होती धूप का सिलसिला अगले तीन दिन चलेगा. रोज एक- एक डिग्री तापमान बढेगा. फिर भी फिलहाल पश्चिम विदर्भ में हीट वेव की आशंका नहीं होने का अंदाज प्रसिध्द मौसम वैज्ञानिक प्रा. डॉ. अनिल बंड ने व्यक्त किया. अमरावती मंडल से बातचीत में उन्होंने 6 मई अर्थात अगले सोमवार से एक दो दिन विदर्भ में कुछ भागों में बरसात की संभावना भी जताई. उधर राज्यस्तर पर कई भागों में हीट व्यव का येलो अलर्ट जारी किया गया है. नाशिक जिले के मालेगांव में सोमवार को पारा 44 डिग्री जा पहुंचा था. मुंबई के सांताक्रुज में भी 39 डिग्री से अधिक  दर्ज किया गया है. वहां लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं.
* इस सप्ताह 43 डिग्री
प्रा. बंड ने अमरावती को लेकर इस सप्ताह पारा 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना व्यक्त करते हुए अगले सप्ताह थोडी राहत मिलने की बात कही. उन्होंने बताया कि अकोला, बुलढाणा, यवतमाल सभी जगह 42 डिग्री के आसपास पारा चढ गया है तथापि डॉ. बंड के अनुसार हीट वेव नहीं है. तेज धूप पडती रहेगी.
उधर नागपुर स्थित प्रादेशिक मौसम केंद्र के अनुसार अगली 4 मई तक अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वर्धा, वाशिम, यवतमाल में ऐसा ही तापमान और मौसम रहनेवाला है. उसके बाद कही- कहीं अंधड के साथ बूंदाबांदी हो सकती हैं. फिलहाल कोई चेतावनी मौसम विभाग ने नहीं दी हैं. सोमवार को नागपुर में 40.1, अकोला में 42.3, बुलढाणा में 40.4, अमरावती में 40, यवतमाल में 41.2 डिग्री सेल्सिअस तापमान दर्ज किया गया.

Related Articles

Back to top button