अमरावतीमुख्य समाचार

जल्द साकार होगा बडनेरा स्टेशन का तीसरा ओवरब्रिज

नवंबर में मध्यरेल्वे महाप्रबंधक के हाथों होगा लोकार्पण

अमरावती/दि.10- बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए तीसरे ओवरब्रिज का निर्माण युद्धस्तर पर हो रहा है. इस ब्रिज का लोकार्पण इसी वर्ष नवंबर माह में होने की संभावना है. मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक अनिलकुमार लाहोटी द्वारा इस ब्रिज का लोकार्पण किये जाने की संभावना है. इस कारण ब्रिज का निर्माणकार्य तेजी से जारी है.
बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर यात्रियों को आने-जाने के लिए पहले से ही दो ओवरब्रिज हैं, जिससे यात्री वर्तमान में आते हैं, लेकिन प्लेटफॉर्म की लंबाई अधिक होने से यात्रियों को काफी पैदल चलना पड़ता है. साथ ही बडनेरा के चारों प्लेटफॉर्म पर यदि ट्रेन आयी रही तो यात्रियोें की भीड़ काफी हो जाती है. इस कारण तीसरे ओवरब्रिज का काम पिछले दो वर्षों से जारी है. कोरोना काल में कुछ समय के लिये यह निर्माणकार्य नहीं हो पाया था. लेकिन अब इस निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ी है. आगामी नवंबर माह तक यह निर्माण पूर्ण होने की संभावना है और मध्यरेल्वे के महाप्रबंधक अनिलकुमार लाहोटी के हाथों इसका लोकार्पण होने की संभावना जताई जा रही है. महाप्रबंधक का दौरा लगभग तय रहने से रेल्वे प्रशासन द्वारा तैयारियां जोरों से की जा रही है.

25 नवंबर को पहुचेंगे महाप्रबंधक
मुंबई मध्य रेल्वे के महाप्रबंधक अनिलकुमार लाहोटी आगामी 25 नवंबर को बडनेरा पहुंचने वाले है. उनके हाथों तीसरे ओवरब्रिज का लोकार्पण किया जाएगा. अनिलकुमार के दौरे को देखते हुए बडनेरा प्लेटफॉर्म पर रंगरोगन का काम भी युद्धस्तर पर किया जा रहा है.

तीनों ब्रिज मिलेंगे आरक्षण खिड़की के पास
बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर तीसरे ओवरब्रिज का काम जारी है. प्लेटफॉर्म के यह तीनों ब्रिज यात्रियों की आरक्षण खिड़की के पास मिलेंगे. जहां से यात्री प्लेटफॉर्म पर आसानी से पहुंच सकेंगे.

पाथवे का होगा निर्माण
वर्तमान में रेल्वे स्टेशन के पास जीआरपी पुलिस स्टेशन है और पुरानी इमारत है. उसे ध्वस्त कर तीनों ओवरब्रिज पर यात्रियों को जाने पाथवे का निर्माण किया जाने वाला है. टिकट निकालने के बाद यात्री इसी पाथवे से ब्रिज पर चढ़कर प्लेटफॉर्म पर पहुंच सकेंगे.

बंद नहीं होगा चांदनी चौक मार्ग
बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर तीसरे ओवरब्रिज का जब निर्माणकार्य शुरु हुआ, उस समय यह अफवाह थी कि वर्तमान में स्थित आरक्षण खिड़की के पास का ओवरब्रिज तोड़ दिया जाएगा और स्टेशन तक आने वाले चांदनी चौक का मार्ग वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा. लेकिन यह मार्ग बंद नहीं होगा, बल्कि यात्रियों की सुविधा के लिए तीसरे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है. रेल्वे स्टेशन के यह तीनों ब्रिज एक स्थान पर ही आकर मिलेंगे. यात्रियों को इसी आरक्षण खिड़की के पास से प्लेटफॉर्म पर जाने की सुविधा होगी.

Related Articles

Back to top button