अमरावतीमुख्य समाचार

स्क्रू ड्रायवर से कार के टायर फोडे, शर्ट के बटन भी तोडे

आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बतायी आपबीती

* खुद पर जानलेवा हमला होने को लेकर लगाया आरोप
अमरावती/दि.10– कल मुझे कमलकिशोर मालाणी नामक व्यक्ति की ओर से मोबाईल कॉल के जरिये संदेश दिया गया था कि, विधायक रवि राणा राजापेठ रेलवे अंडरपास का मुआयना करते हेतु पहुंचनेवाले है. जहां पर वे मुझसे अंडरपास में बारिश का पानी भर जाने की समस्या को लेकर चर्चा करना चाहते है. जिसकी वजह से मैं वहां पहुंचा. किंतु वहां विधायक रवि राणा खुद तो उपस्थित नहीं थे, बल्कि कुछ लोग जरूर मौजूद थे, जिनमें से मालाणी के अलावा मैं विनोद येवतीकर नामक व्यक्ति को पहचानता था. इन लोगों ने मुझे रेलवे अंडरपास में पानी भर जाने की समस्या बतानी शुरू की. इसी दौरान अचानक कुछ महिलाओं ने मुझ पर झपट्टा मारकर मेरी कॉलर पकडी और मुझपर स्याही डालने का प्रयास किया. इसी बीच एक व्यक्ति ने मेरे सरकारी वाहन के टायर पर स्कू्र ड्रायवर से वार करते हुए टायरों को फोडने का भी प्रयास किया, ताकि मैं वहां से निकल ही न पांऊ. यह कहना रहा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर का. जिन पर खुद को कथित रूप से शिवप्रेमी बतानेवाली कुछ महिलाओं ने गत रोज राजापेठ रेलवे अंडरपास में स्याही फेंकने के साथ ही हमला करने का प्रयास किया था.
इस पूरे मामले को लेकर जानकारी देते हुए खुद मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया कि, उन्हेें कमलकिशोर मालाणी नामक व्यक्ति के सुबह से करीब नौ बार फोन आये थे तथा हर बार राजापेठ रेलवे अंडरपास में बारिश का पानी जमा होने और वहां पर फिसलन पैदा होने की बात कही गई. ऐसे में उन्होंने शहर अभियंता रविंद्र पवार को समस्या जानने व उसे सुलझाने के लिए मौके पर भेजा. किंतु इसके बाद कमलकिशोर मालाणी का उन्हें दोबारा फोन आया और बताया गया कि, विधायक रवि राणा खुद राजापेठ रेलवे अंडरपास का मुआयना करने हेतु पहुंच रहे है, अत: आप भी आईये. जिसके बाद वे खुद भी मौके पर पहुंचे, लेकिन विधायक रवि राणा वहां नहीं थे. ऐसे में कमलकिशोर मालाणी नामक ठेकेदार तथा विनोद येवतीकर नामक एक व्यक्ति ने उन्हें रेलवे अंडरपास के नीचे पानी जमा होने के बारे में जानकारी देनी शुरू की. जिस समय वे रेलवे अंडरपास का मुआयना कर रहे थे, तभी अचानक दो महिलाओं ने उन पर झपट्टा मारा. साथ ही उन पर स्याही फेंकने का प्रयास किया. ऐसे में वे तुरंत दूसरी ओर भागे. इसी बीच एक तीसरी महिला ने उन पर स्याही फेंकी. इस समय तक उनके सहायक एवं पुलिस सुरक्षा रक्षक सहित उनके चालक ने बीच-बचाव करते हुए उन्हें वहां से निकालने का प्रयास किया. वहीं इस दौरान उनके सरकारी वाहन के टायर पर स्क्रू ड्रायवर से वार करते हुए टायरों को फोडने का प्रयास किया गया. साथ ही खुद उन पर भी स्क्रू ड्रायवर मारने का प्रयास हुआ. किंतु उनकी किस्मत अच्छी रही कि, उनके सहायक सुरक्षा रक्षक व सरकारी वाहन चालक ने उन्हें वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. साथ ही क्षतिग्रस्त रहने के बावजूद वे अपने सरकारी वाहन से जैसे-तैसे अपने घर पहुंचे. आयुक्त आष्टीकर ने यह भी बताया कि, घटना के तुरंत बाद उन्होंने इस मामले को लेकर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी. साथ ही शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह को भी पूरे मामले से अवगत कराया.
* काम बंद आंदोलन करने से किया मना
गत रोज हुई घटना के तुरंत बाद मनपा में अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा काम बंद आंदोलन किया गया. इसके संदर्भ में जानकारी देते हुए निगमायुक्त आष्टीकर ने कहा कि, जैसे ही उस घटना की जानकारी व वीडियो मनपा में पहुंचे, तो मनपा के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों में गुस्से व रोष के साथ ही असुरक्षा की भावना फैल गई. जिसकी वजह से उन्होंने काम बंद आंदोलन करने के साथ ही पुलिस थाने में दौड लगायी. साथ ही मनपा में आज भी काम बंद आंदोलन किया जानेवाला था, इसकी जानकारी मिलते ही खुद उन्होंने अपने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को काम बंद नहीं रखने का निर्देश दिया. वे नहीं चाहते की इस मामले की वजह से अमरावती की जनता को किसी तरह से भी कोई तकलीफ का सामना न करना पडे.

* खुद सीपी डॉ. सिंह पहुंची राजापेठ थाने
गत रोज इस घटना की जानकारी मिलते ही शहर सहित जिले के प्रशासनिक क्षेत्र में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त हो गया था तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह राजापेठ पुलिस थाने पहुंची. जहां पर उन्होेंने मामले की पूरी जानकारी प्राप्त करने के साथ ही थाना अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये.

* एसीपी गायकवाड पहुंचे आयुक्त बंगले पर
उधर दूसरी ओर इस घटना की जानकारी मिलते ही सहायक पुलिस आयुक्त भारत गायकवाड तुरंत ही मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के सरकारी आवास पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने निगमायुक्त का कुशलक्षेम जानने के साथ ही पूरे मामले की जानकारी भी हासिल की. जिससे उन्होंने पुलिस महकमे के अपने वरिष्ठाधिकारियों को अवगत कराया.

Related Articles

Back to top button