अमरावती

शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था का पदवी वितरण समारोह उत्साह से हुआ

अमरावती/दि.23 – शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था में 22 जुलाई को पदवी वितरण समारोह उत्साह से हुआ. कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के नियमों का पालन कर संस्था में केवल कुछ विशेष अधिकारियों की उपस्थिति में यह समारोह संपन्न हुआ. समारोह की लिंक संकेत स्थल प्रकाशित करने से विद्यार्थी भी इस समारोह में शामिल हुए थे.
पदवी वितरण समारोह के प्रमुख अतिथि के रूप में शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर. पी. बोरकर थे. विद्यापीठ का निर्माण इस स्थान से होने से यह संस्था न होकर स्वतंत्र विद्यापीठ है. उन्होंने विद्यार्थियों को पुस्तकी ज्ञान और पदवी की अपेक्षा स्वयं पे्रजेंटेशन और कम्युनिकेशन स्किल महत्ता की तथा नैशनल एज्युकेशन पालिसी संबंध में जानकारी देकर डॉ.ए.पी. जे अब्दुल कलाम का उदाहरण देकर विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया.
आज कुल 1080 विद्यार्थियों को मान्यवरों की उपस्थिति में पदवी प्रमाणपत्र का आभासी तरीके से वितरण किया गया. इस समारोह के अध्यक्ष संस्था के संचालक डॉ.वसंत बी.हेलावी रेड्डी थे. इस अवसर पर संस्था के संचालक डॉ. वसंत हेलावी रेड्डी, डॉ.एस.पी. यावले, डॉ. केशव तुपे, डॉ. अंजली देशमुख, डॉ. प्रतिभा लाखानी उपस्थित थे. सर्वप्रथम बी.ए., बी.एस.सी, एम.ए. एम.एससी के विद्यार्थियों को आभासी तरीके से पदवी का वितरण किया गया. संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह में संस्था के 48 विद्यार्थी प्राविण्य सूची में आए है. जिसमे से कुछ प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सत्कार किया गया.
कार्यक्रम सफल बनाने के लिए संस्था के सभी विभागप्रमुख प्राध्यापक व कर्मचारी ने महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलन से और सरस्वती स्तवन डॉ. मुक्ता महल्ले की मध्ाुरवाणी से की गई कार्यक्रम का सूत्र संचालन डॉ.दिपाली गुलवाडे और डॉ. सुनील इंगले ने किया.

Related Articles

Back to top button