अमरावतीमहाराष्ट्र

पिछले एक वर्ष में बैंक का कुल व्यवसाय 567.17 करोड हुआ

लाभ 6.15 करोड रुपए, व्यवसाय में 17.80 फीसद बढोतरी

* अभिनंदन बैंक की 28 वीं वार्षिक सभा में अध्यक्ष बोथरा ने दी जानकारी
अमरावती/दि.3– गत 30 जून को स्थानीय अभिनंदन बैंक की 28 वीं वार्षिक सर्वसाधारण सभा जैन छात्रालय में बैंक के अध्यक्ष एड. विजय बोथरा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. सभा का उद्घाटन संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते ने किया. विशेष अतिथि के रुप में पूर्व लेडी गवर्नर कमलताई गवई उपस्थित थी.
श्री गणेश, श्री लक्ष्मी, श्री सरस्वती के तैलचित्रों का पूजन, दीप प्रज्वलन व उद्घाटन कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते, बैंक के अध्यक्ष एड. विजय बोथरा, उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र बरडिया, संचालक हुकूमचंद डागा, सुदर्शन गांग, राजेंद्र सिंघई, कवरीलाल ओस्तवाल, किशोर बोकरिया, गौरव लुनावत, नवीन चोरडिया, अरुण कडू, किरण जैन, सुनील सरोदे, शंकर शिंदे सहित व्यवस्थापन मंडल के सदस्य भारत, कोषाध्यक्ष सीए शीतल लुनावत, श्रेणिक बोथरा, लेडी गवर्नर कमलताई गवई, प्रदीप रुणवाल, अभिनंदन पेंढारी की उपस्थिति में किया गया.
स्वागत सत्कार की औपचारिकता के बाद बैंक के अध्यक्ष एड. विजय बोथरा ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में बैंक के आर्थिक वर्ष 2023-24 की प्रगति की रिपोर्ट तथा सभी विषयों की जानकारी प्रस्तुत की. एड. बोथरा ने कहा कि, बैंक के सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने उत्कृष्ट ग्राहक सेवा दी. जिसके फलस्वरुप बैंक के व्यवसाय में 17.80 प्रतिशत से वृद्धि होकर बैंक का कुल व्यवसाय 567.17 करोड हुआ है. बैंक का कुल मुनाफा 6 करोड 15 लाख है तथा सुरषा जमा राशि 342.15 करोड व कर्ज वितरण 225.02 करोड है. बैंक का ग्रॉस एनपीए 0.38 प्रतिशत नेट एनपीए शून्य प्रतिशत है. बैंक का नेट वर्थ 44 करोड 38 लाख रुपए है. बैंक द्वारा आधुनिक तकनीकी ज्ञान को आत्मसात करके एटीएम, पीओएस, ईसीओएम, आईएमपीएस, एनएसीएच, मोबाईल बैंकिंग, सीएचटी क्लिरिंग, बीबीपीए, फ्रैकिंग आदि जैसी अनेक अत्याधुनिक सेवाएं तथा बैंक के चालू खातेधारों के लिए एमपीओएस सुविधा प्रारंभ की है तथा शीघ्र ही बैंक अपने ग्राहकों को नए एटीएम कार्ड के साथ यूपीआई सुविधा भी दे रही है. बैंक ने ग्राहकों को सुविधा के लिए डिजिटल 7/12, 8 अ, क्यूआर स्कैन आदि सुविधा भी बैंक की सभी शाखाओं में शुरु की है. अत: बैंक के ग्राहकों को उपरोक्त सभी आधुनिक सेवाओं का लाभ उठाने की विनती की. बैंक की इमारत अभिनंदन हाईड्स का काम प्रगति पथ पर है. शीघ्र ही ग्राहकों की सेवा के लिए बैंक के मुख्य कार्यालय सहित नई शाखा कैम्प में शुरु होगी. बैंक के शेयर होल्डर्स की 10 प्रतिशत के हिसाब से लाभांश की रकम देने को मंजूरी दी गई है. इस प्रसंग पर कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते ने बैंक की प्रगति की रिपोर्ट देकर बैंक के कार्यो की सराहना की. बैंक के संचालक व व्यवस्थापन मंडल के अध्यक्ष सुदर्शन गांग ने बैंक की सफलता का श्रेय अध्यक्ष एड. विजय बोथरा को दिया. लेडी गवर्नर कमलताई ने बैंक के उत्कृष्ट कार्यो की सराहना करते हुए बैंक की उत्तरोत्तर प्रगति के लिए शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम का संचालन बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवाजी देठे ने तथा आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र बरडिया ने किया. कार्यक्रम में बैंक के मान्यवर सदस्य जवाहर गांग, प्रदीप रूणवाल, सुगनचंद गांग, अभिनंदन पेंढारी, राजेंद्र महल्ले, अरविंद गावंडे, डॉ. गोविंद कासट, सीए नीलेश लाठिया, सीए डी.डी. खंडेलवाल, सीए आर.आर. खंडेलवाल, मंजू बोथरा, रुचि बोथरा, अनिल कोठारी आदि सहित असंख्य मान्यवर व बैंक के सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button