अमरावतीमुख्य समाचार

सभासदों का विश्वास सार्थक करना है- पाटिल

पंजाबराव बैंक के नए अध्यक्ष

* एनपीए काबू में रखना चुनौती
अमरावती/दि.20-डॉ. पंजाबराव देशमुख अर्बन को-ऑप बैंक के नए अध्यक्ष नरेन्द्र पाटिल ने बैंक के हजारों सभासदों द्वारा प्रगति पैनल पर दर्शाए गए भरोसे को सार्थक करने की दृष्टि से सभी को साथ लेकर कार्य करने का प्रण व्यक्त किया. बैंक के अध्यक्ष चुने जाने उपरांत अमरावती मंडल से विशेष बातचीत में उन्होंने यह बात कही. इस दौरान उन्हें बधाई औ़र शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा. उसी प्रकार फोन पर भी सतत बधाई कॉल आ रही थी.
* ए ग्रेड में लाना है
बैंक की स्थापना हुए 25 वर्ष से अधिक समय हो गया है. ऐसे में बैंक का कामकाज रिजर्व बैंक के मापदंड तथा निदेशानुसार करते हुए बैंक को ए श्रेणी में लाने का संकल्प भी व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि बैंक का एनपीए कंट्रोल में लाना है. यह चुनौतीपूर्ण कार्य है किन्तु वे सभी को साथ लेकर इसे हासिल करने का प्रयत्न करेेंगे. चालू वित्त वर्ष की समाप्ति को करीब ढाई माह का समय है. इस दौरान भी अनेक कार्य करने हैं. किसानों के हित में नियमानुसार कार्य और योजनाएं क्रियान्वित करने की बात नरेश पाटिल ने कही.
* भाऊसाहब के उद्देश्य पूरे करने हैं
नरेश पाटिल शिवाजी शिक्षा संस्था में कृषि पाठ्यक्रम के वरिष्ठ प्राध्यापक हैं. उन्होंने कहा कि उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में बैंक का नाम बढ़ेगा, ऐसा कार्य करने की तमन्ना है. भाऊसाहब पंजाबराव देशमुख ने जिन उद्देश्यों को लेकर संस्था एवं बैंक की स्थापना की, उन मकसद को पूर्ण करने की दिशा में कार्य करेंगे. एक प्रश्न के उत्तर में पाटिल ने कहा कि निश्चित ही किसानों के हित में निर्णय होंगे, मगर रिजर्व बैंक के निर्देशों का भी पालन करना होता है.

पिता के बाद पुत्र अध्यक्ष
नरेश पाटिल के पिता एम.एम. पाटिल भी पंजाबराव बैंक के अध्यक्ष रह चुके हैं. उसी प्रकार मनसे जिला संयोजक मंगेश उर्फ पप्पू पाटिल उनके छोटे भाई हैं. परिवार में माताजी मालतीदेवी, पत्नी छाया, पुत्र पार्थ और पुत्री आर्या आदि का समावेश है.

Related Articles

Back to top button