अमरावती

जुड़वा शहर में रहेगी तीसरी आंख की पैनी नजर

पुलिस विभाग में हलचलें तेज

परतवाड़ा/प्रतिनिधि दि.30 – जुड़वा शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय में भेजा गया था. जहां परतवाड़ा शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु मंजूरी मिली है. जल्द ही शहर के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. हालांकि अचलपुर में कैमरे लगाने का प्रस्ताव फिलहाल ठंडे बस्ते में है.
यहां बता दें कि जुड़वा शहर में बढ़ती लोकसंख्या के अलावा आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तथा सुरक्षा की दृष्टि से अनेक वर्षों से सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की जा रही थी. जिसके बाद नगर परिषद प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिये निधि का प्रस्ताव जिलाधिकारी कार्यालय में भेजा. लेकिन यह प्रस्ताव जिलाधीश कार्यालय में डेढ़ वर्षों से धूल खाते पड़ा है. वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग की ओर से भी परतवाड़ा व अचलपुर चौक में सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव पुलिस विभाग के वरिष्ठ कार्यालय में भेजा गया था. जिसमें से परतवाड़ा शहर के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु मंजूरी मिली है. इस संबंध में नगर परिषद व विद्युत विभाग का पत्र परतवाड़ा पुलिस थाने से मिला है.
शहर के जिन चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, उन चौक चौराहों का मुआयना भी किया गया. परतवाड़ा बस स्थानक, साप्ताहिक बाजार, जयस्तंभ चौक, गरीब नवाज चौक, महावीर चौक, टीवी टॉवर चौक, दुरानी चौक, बैतुल नाका, रेस्टहाऊस चौक व कविठा स्टॉप इन दस चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे.

  • अचलपुर में भी लगाये जाये सीसीटीवी कैमरे

परतवाड़ा शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु मंजूरी मिली है. लेकिन अचलपुर शहर में सीसीटीवी कैमरे को लेकर अब तक हलचल नहीं दिखाई दे रही है. अचलपुर शहर में भी सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा लगाना बेहद जरुरी है. इसलिए शहर के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मंजूरी वरिष्ठों व्दारा दी जानी चाहिए, ऐसी मांग नागरिकों व्दारा की गई है.

जिला पुलिस अधीक्षक के प्रयासों से ही प्रस्ताव मंजूर हुआ है. जल्द ही शहर के चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. व्यापारी, नागरिकों ने अपने-अपने परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए, ताकि आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण लाया जा सकता है. इसके अलावा अवैध व्यवसायों पर अंकुश लग सकता है.
सदानंद मानकर, थानेदार, परतवाड़ा

Related Articles

Back to top button