अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वोटों का उतार-चढाव और समर्थकों की बढती-कम होती धडकनें

चुनाव काऊंटींग के राऊंड दर राऊंड रिजल्ट

* सोशल मीडिया पर संदेशो की भरमार
अमरावती /दि. 4- लोकसभा चुनाव की काऊंटींग बियानी चौक-विद्यापीठ रोड के लोकशाही भवन में हो रही है. वहां अपने परिचितो से काऊंटींग का पल-पल का अपडेट लेने का हर किसी का प्रयास रहा. अमरावती में अपेक्षा के अनुसार कांटे की टक्कर देखने मिल रही थी. पहले राऊंड में बलवंत वानखडे ने लीड ली. इसके बाद अगले दो राऊंड तक वानखडे बढत बनाए हुए थे. इसके बाद भाजपा की नवनीत राणा कमल का फूल लेकर आगे बढी. जिससे राणा के समर्थक खुश हो गए. इसके बाद फिर राणा और वानखडे के बीच आगे-पीछे का खेला चलता रहा. समाचार लिखे जाने तक राणा ने वानखडे के मुकाबले 11 हजार वोटो की लीड क्रॉस कर ली थी. तथापि आधे से अधिक वोटो की गिनती शेष थी.
अमरावती लोकसभा क्षेत्र में दोनों भाजपा और कांग्रेस समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों के फेवर में जबरदस्त हवा का दावा पहले दिन से कर रहे थे. जबकि निजी बातचीत में यह समर्थक कबूल करते थे कि, फाइट तगडी है. नेक टू नेक हो सकती है. विजय का फासला अधिक नहीं रहनेवाला. जैसे-जैसे इवीएम खुलती गई और आंकडे बाहर आते गए यह हकीकत सामने आई कि, सचमुच पंजे और कमल में तगडी टक्कर रही. अपने फेवर के प्रत्याशी के आगे बढने अथवा पिछडने की स्थिति में समर्थक चिंतित हो उठे थे. उनकी धडकनें तेज हो चली थी. यह चिंता और तनाव सोशल मीडिया पर भी व्यक्त हुआ. इसी के साथ समर्थक एक-दूसरे को ढांढस बंधाने के प्रयास में भी दिखाई दे रहे थे.
अमरावती क्षेत्र में विधानसभा की 6 सीटे शामिल है. इनमें से प्रहार के पास अचलपुर और मेलघाट का दबदबा रहने से इन क्षेत्रो में दिनेश बूब को भारी बढत मिलने के दावे किए जा रहे थे. किंतु बूब 11 वे राऊंड तक 30 हजार वोट प्राप्त कर सके थे. उल्लेखनीय है कि, तिवसा, दर्यापुर और अमरावती में कांग्रेस के विधायक रहने से यहां बलवंत वानखडे के दबदबे के कयास लगाए जा रहे थे. सांसद राणा के यजमान रवि राणा बडनेरा से विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं. पिछली बार राणा की जीत के बावजूद वे बडनेरा क्षेत्र में आनंदराव अडसूल से पिछड गई थी.

Related Articles

Back to top button