अमरावतीमहाराष्ट्र

आदिवासी बहुल मेलघाट के रिक्त पद तुरंत भरे जाए

विधायक राजकुमार पटेल की मांग

धारणी/दि.17 – आदिवासी बहुल मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के कृषि, वन विभाग , पटवारी व अनेक पद रिक्त पडे हैं. उन्हें तुरंत भरने की मांग विधायक राजकुमार पटेल ने की है. सुप्रीम कोर्ट ने पद भर्ती पर स्थगिती न देने के बावजूद भर्ती बंद रहने स आदिवासियों को परेशानी हो रही है. इसलिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार तत्काल पद भरती शुरू करनी चाहिए, वरना विशिष्ट स्टाइल से आंदोलन किया जाएगा. ऐसा इशारा विधायक राजकुमार पटेल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस व आदिवासी विकास मंत्री को दिया है.

विधायक पटेल के अनुसार, आदिवासी बहुल क्षेत्र तथा अमरावती जिले में पदभर्ती बेवजह रोकी गई है. जिप के प्राथमिक शिक्षा विभाग में पात्र शिक्षकों के दस्तावेजों की पडताल की गई है. वह नियुक्ति के निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इसलिए पात्र पदों की भर्ती तत्काल शुरू करें. वरना तीव्र आंदोलन छेडा जाएगा, ऐसी चेतावनी राजकुमार पटेल ने मंत्रियों को दी है.

* सैकडों पद रिक्त रहने से वनविभाग कोमा में
हमारे संवाददाता शेख मलिक ने इस बारे में विधायक राजकुमार पटेल से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि, सैकडों पद रिक्त रहने के कारण वन विभाग का बुरा हाल हुआ है. गत एक वर्ष में पदोन्नति भी नहीं हुई है. सरकारी वाहनों को इंधन नहीं मिलता. वन विभाग में सहायक वरसंरक्षक के 76 से ज्यादा पद गत 8 माह से रिक्त है. उनका काम वनपरिक्षेत्र अधिकारी संभाल रहे है. हर वर्ष वन अधिकारियों को आईएफएस उपाधि बहाल की है. लेकिन दो वर्षो से विभागीय वन अधिकारियों को आईएफएस अवार्ड नहीं मिला है. यह मुद्दा भी विधायक पटेल ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है.

Related Articles

Back to top button