अमरावती

ज्यादा भाव से बीज बिक्री का वीडियो वायरल करना पडा महंगा

कृषि केंद्र का लायसेंस रद्द

* एसएओ के आदेश
अमरावती/ दि. 28 – विविध नियमों का उल्लंघन व कपास के बीजों के ज्यादा भाव ने बिक्री सोशल मीडिया पर वायरल होनेवाले वीडियों संबंध में पुराने कॉटन मार्केट के पास प्रसाद एजन्सी के संचालकों की मंगलवार को सुनवाई ली गई. इसमें नियम का प्रावधान भंग होने का स्पष्ट होने से इस बिक्री केंद्र का लायसेंस रद्द होने का आदेश एसओ राहुल सातपुते ने बुधवार को दिया.
जिला गुण नियंत्रक निरीक्षक डी.व्ही. पवार ने 17 जून व बीज निरीक्षक सागर इंगोले ने 24 जून को कृषि केंद्र की जांच की. जिसमें विविध त्रृटिया दिखाई जाने पर केंद्र संचालक विजय हटवार को नोटिस दी गई. इसमें केंद्र संचालकों का खुलासा न होने से कार्रवाई का प्रस्ताव लायसेंस अधिकारी तथा जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी को प्रस्तुत किया गया. इसके अलावा 24 जून को इस केंद्र से ज्यादा दर से कपास के बीज बिक्री का वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

* बीज स्टाक का नियम के मुताबिक वितरण करने के आदेश
कृषि केंद्र का लायसेंस रद्द किए जाने से केंद्र संचालकों ने 30 दिन के अंदर बीज स्टाक नियमों के अनुसार वितरण करने के आदेश एसएओ सातपुते ने दिए है. इसके अलावा आदेश का 30 दिन के अंदर विभाग के कृषि सहसंचालक से आदेश के विरूध्द अपील की जायेगी.

 

Related Articles

Back to top button