अमरावती

बारिश से ढही भारत डायनामिक कंपनी की दीवार

घटिया सामग्री का किया गया था इस्तेमाल

नांदगांव पेठ/दि.28 – नांदगांव पेठ स्थित फाइवस्टॉर एमआयडीसी की भारत डायनामिक कंपनी की सुरक्षा दीवार शनिवार को बारिश के कारण ढह गई. ऐसे में कंपनी की सुरक्षा का प्रश्न निर्माण हुआ है. पिछले पांच वर्ष के दौरान यह सुरक्षा दीवार दो बार ढह चुकी है. बारिश के कारण दीवार ढह जाने से ठेकेदार का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है. देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी वहन करने वाली भारत डायनामिक कंपनी ने यहां पर शस्त्रों का संग्रह करने के लिए जमीन खरीदी है. फिलहाल काम शुरु नहीं हुआ है किंतु उसके पूर्व ही यहां सुरक्षा दीवार बनाई गई थी किंतु यह दीवार दूसरी बार ढह चुकी है.
सावर्डी के पास महामार्ग से सटकर 500 एकड जमीन भारत डायनामिक कंपनी ने अधिगृहित की है. इस स्थान पर शस्त्र संग्रहण करने की योजना है इसके लिए करोडो रुपए खर्च कर दो वर्षो के पूर्व सुरक्षा दीवार निर्माण का कार्य किया गया था. लेकिन दीवार का निर्माण करते समय ठेकेदार ने सुरक्षा का विचार नहीं किया और निर्माण कार्य में घटिया किस्म की सामग्री का इस्तेमाल किया. जिसमें यह दीवार अब तक दो बार ढह चुकी है.
देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाली भारत डायनामिक कंपनी की दीवार का मामूली बारिश से ढह जाना इससे ठेकेदार व्दारा किया गया भ्रष्टाचार सिद्ध होता है ऐसी चर्चा है. इसके पूर्व केवल बादलों की गर्जना से यह सुरक्षा दीवार गिरी थी. लेकिन अब बारिश के चलते यह दीवार ढह गई है इस परिसर में सुरक्षा रक्षक की भी नियुक्ति नहीं की गर्ई है. परिसर में सुरक्षा रक्षक की नियुक्ति होना जरुरी है. मामूली बारिश के चलते सुरक्षा दीवार का दूसरी बार ढह जाना सरकार के लिए चिंता का विषय है.

Related Articles

Back to top button