अमरावतीमुख्य समाचार

कोल्हे हत्याकांड के तार जुड रहे विदेशों से!

मुख्य आरोपी इरफान सहित अन्य दो आरोपियो को विदेशों से आये थे कॉल

* पाकिस्तान, ब्रिटेन व जर्मनी से आये थे संदेहास्पद फोन
* अमरावती व उदयपुर हत्याकांड के पीछे एक ही मास्टरमाइंड रहने का अंदेशा
* दोनों घटनाओं के आरोपियों के बीच आपसी संपर्क रहने की भी आशंका
अमरावती/दि.20– विगत 21 जून को अमरावती में घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड और 28 जून को राजस्थान के उदयपुर में घटित कन्हैय्यालाल हत्याकांड के पीछे संभवत: एक ही मास्टरमाइंड है और दोनों घटनाओं में लिप्त आरोपियों का आपसी संपर्क रहने के साथ-साथ इन घटनाओं के पीछे निश्चित तौर पर कोई विदेशी हाथ है. ऐसा एनआईए द्वारा अब तक की गई जांच में पता चला है.
एनआईए से जुडे सूत्रों के मुताबिक उमेश कोल्हे हत्याकांडवाले मामले की जांच के दौरान पता चला है कि, कोल्हे हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार शेख इरफान सहित अन्य दो आरोपियों को पाकिस्तान, ब्रिटेन व जर्मनी से उनके मोबाईल फोन पर कुछ संदेहास्पद कॉल आयी थी. हालांकि इन फोन कॉल्स के दौरान क्या बातचीत संबंधितों के बीच हुई थी, इसका ब्यौरा अभी नहीं मिल पाया है. वहीं उदयपुर में हुए कन्हैय्यालाल हत्याकांड के मामले में भी आरोपियों का विदेशी कनेक्शन सामने आया है और गत रोज ही भाजपा की निलंबीत प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से एक पाकिस्तानी शख्स को भारत में घुसपैठ करते समय पकडा गया. ऐसे में एनआईए को पूरा अंदेशा है कि, नुपूर शर्मावाले बयान को लेकर घटित हत्या की दो वारदातों सहित लोगों को धमकी भरे फोन करनेवाली घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं विदेशों में बैठे कुछ लोगों का हाथ हो सकता है. ऐसे में अब एनआईए द्वारा दोनों हत्याकांडों से जुडे समसमान पहलुओं की एकसाथ जांच की जा रही है. इसके तहत बहुत जल्द एनआईए की हिरासत में रहनेवाले उमेश कोल्हे हत्याकांड के सातों आरोपियों को राजस्थान के उदयपुर भी ले जाया जा सकता है, ताकि इन आरोपियों के अंतरराज्जीय व अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन को खंगाला जा सके.
बता दें कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड में धरे गये सातों आरोपी इस समय एनआईए की हिरासत में है. जिन्हें 22 जुलाई तक एनआईए की कस्टडी में रखने का निर्देश मुंबई की विशेष अदालत द्वारा दिया गया है.

Related Articles

Back to top button