अमरावती

जनता की सुविधा के काम अच्छे दर्जे के होना चाहिये

राज्यमंत्री बच्चू कडू के निर्देश

  • अचलपुर में 12 करोड की निधि से विकास कामों का भूमिपूजन

अमरावती/दि.28 – गांव के रास्ते, पुल, जलापूर्ति, बिजली इन मूलभूत जनता सुविधा के काम करते समय अच्छे दर्जे के होने का ध्यान रखे. स्कूल की कक्षाएं, सभागृह, व्यायामशाला में अत्याधुनिक उपकरणों की व्यवस्था और उनकी वक्त वक्त पर देखभाल करने के निर्देश राज्यमंत्री बच्चू कडू ने संबंधित अधिकारियों को दिये. अचलपुर तहसील के राजनाथ-मेघनाथपुर-बोरगांव पेठ से निजामपुर रास्ते का डामरीकरण, गांव अंतर्गत 200 मीटर रास्ते का काँक्रीटीकरण के काम 2 करोड रुपए के निधि से किये गए. इन कामों का भूमिपूजन राज्यमंत्री कडू के हस्ते किया गया.
इस समय सरपंच शिवराज काले, उपसरपंच विश्वास भिसे, सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के शाखा अभियंता पराग सोटे, उपअभियंता अविनाश बारब्दे आदि उपस्थित थे. जिला वार्षिक योजना, विशेष प्राप्त निधि, तांडा बस्ती योजना, ऐसी विभिन्न योजना से करीब 12 करोड रुपए की प्राप्त निधि से विभिन्न विकास कामों का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू के हस्ते किया गया. अचलपुर तहसील के भूगांव में विशेष निधि से प्राप्त ग्रामपंचायत परिसर में महादेव मंदिर सभागृह का निर्माण कार्य 21 लाख रुपए, 10 लाख रुपए निधि से रास्ते का काँक्रिटीकरण व नाली निर्माण कामों का लोकार्पण, जिला वार्षिक योजना के 43 लाख रुपए की निधि से पशु अस्पताल का लोकार्पण उनके हस्ते हुआ. जवर्डी व शेकापुर में ग्रामपंचायत परिसर के सभागृह का निर्माण व अंतर्गत रास्ते का काँक्रिटीकरण व नाली का निर्माण कार्य किया गया. यहां के लिए 32 लाख रुपए की निधि प्राप्त होने की जानकारी संबंधितों ने इस समय दी.
निजामपुर ग्रामपंचायत का सभागृह, अंतर्गत रास्ता निर्माण का काम 22 लाख रुपए की निधि से किया गया. इसका भी इस समय लोकार्पण किया गया. नायगांव में समाज मंदिर का सौंदर्यीकरण करने के लिए 5 लाख, पिछडा वर्गीय बस्ती के लिए 10 लाख रुपए की निधि से किये गए काम के बारे में मंत्री कडू ने सूचनाएं दी. बलेगांव में काँक्रिटीकरण व बौध्द विहार के सौंदर्यीकरण के लिए 17 लाख रुपए निधि से किये गए काम का लोकार्पण किया गया. बोपापुर, चमक खुर्द, खोजनपुर, सुरवाडा, नायगांव, बोर्डी, चौसाला, कविठा, देवमाली, सावलीउदान इन गांव अंतर्गत रास्ते, काँक्रिटीकरण, चौडाईकरण, सभागृह आदि कामों का लोकार्पण हुआ.

कामों को तेजी से पूरा करे

बामणी-बल्लापुर-चंद्रपुर-यवतमाल-अमरावती-अचलपुर-हरिसाल-धारणी-बुर्‍हाणपुर रास्ते का डामरीकरण करने व नविनीकरण करने, अचलपुर शहरी रास्ते का निर्माण कार्य, परतवाडा से अचलपुर शहर रास्ता, अचलपुर की प्रशासकीय इमारत का निर्माण कार्य, 32 लाख 46 लाख रुपए निधि से शुरु रहने वाले कामों को तेज गति से पूरा करने के निर्देश इस समय राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिये.

Related Articles

Back to top button