अमरावतीमहाराष्ट्र

करोडों रुपए खर्च से बने दापोरी-मोर्शी मार्ग का काम घटिया

अधूरे काम करने की जा रही टालमटोल

मोर्शी/दि.25-तहसील के दापोरी-सालबर्डी तीर्थस्थल, संतरा प्रक्रिया उद्योग को जोडने वाले महत्वपूर्ण सडक की मरम्मत करने के लिए हायब्रिड एन्युटी प्रकल्प के तहत करोडों रुपए खर्च किए गए. करोडों रुपए की लागत से बने दापोरी-सालबर्डी-मोर्शी मार्ग का काम घटिया दर्जे का हुआ है. वेलस्पन इम्फ्रा प्रा.लि. लिमिटेड कंपनी और संबंधित निर्माण विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण वेलस्पन इम्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड 6 साल बाद भी दापोरी गांव में अधूरे काम को पूरा करने में विफल रही है। यह कंपनी और लोक निर्माण विभाग की तैयारी नहीं होने के कारण दापोरी गांव में कई तरह की गंभीर समस्याएं निर्माण हो गई है. वेलस्पन इम्फ्रा कंपनी व दोषि अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए तथा आठ दिनों में अधूरे काम की शुरुआत नहीं होने पर तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी राष्ट्रवादी कांग्रेस के तहसील उपाध्यक्ष तथा ग्राम पंचायत सदस्य रूपेश वालके ने दी है.

दापोरी डोंगर यावली सालबर्डी पाला मोर्शी रोड प्रजिमा 66 किमी 0/वव से 15/600 औद्योगिक दृष्टथ् से महत्वपूर्ण संतरा प्रक्रिया उद्योग व तीर्थस्थल को जोडने वाले मार्ग का सुधार करने के लिए हायब्रिड एन्युटी प्रकल्प अंतर्गत सरकार ने 1 दिसंबर 2016 को प्रशासनिक स्वीकृति देने का निर्णय लिया, लेकिन 6 साल की अवधि के बाद भी उक्त सडक का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है, इसलिए दापोरी के नागरिकों को कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है. दापोरी सालबर्डी सडक के किनारे दापोरी गांव से सीवेज ले जाने के लिए एक कांक्रीट नाली का निर्माण कार्य घटिया किया गया है, शेष निर्माण को अधूरा छोड दिए जाने के कारण बारिश का पानी नागरिकों के घरों में घुसकर भारी क्षति होगी. साथ ही कंपनी द्वारा पेवर ब्लॉक लगाने का काम नहीं किये जाने से गांव की ओर जाने वाली महत्वपूर्ण सडकें बंद हो गयी हैं और सडक के किनारे नाला एप्रोच रोड का काम भी पूरा नहीं हो सका है. इस गंभीर विषय को लेकर राकांपा तहसील उपाध्यक्ष व ग्रापं सदस्य रूपेश वालके ने लोनिवि के कार्यकारी अभियंता व संबंधि कंपनी के ठेकेदार को कई बार ज्ञापन दिया. बावजूद इस ओर अनदेखी की जा रही है.

सरकार को करोडों रुपए का चुना
दापोरी सालबर्डी सडक तीर्थस्थल संतरा प्रक्रिया उद्योग को जोडने वाले महत्वपूर्ण मार्ग की मरम्मत करने के लिए करोडों रुपए खर्च किए गए. लेकिन सरकार ने मंजूर किए दापोरी, डोंगर यावली, सालबर्डी, पाला, मोर्शी इस महत्वपूर्ण महामार्ग का काम प्रशासकीय विभाग से मिलीभगत कर बिल निकालकर अधूरा व घटिया किया गया और सरकार को करोडों का चुना लगाया गया.
-रूपेश वालके, तहसील उपाध्यक्ष
राकांपा, मोश

Related Articles

Back to top button