अमरावती

मजदूर की आत्महत्या से कामगार मंत्री होश में आये

कर्मचारियों ने लगाया आरोप

परतवाडा/दि.19 – फिनले मिल के मजदूरों की समस्या पर राज्यमंत्री बच्चू कडू ने सभी अधिकारियों से चर्चा की और समस्या को जल्द ही समाप्त कर फिनले मिल शुरू करने के लिए आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने पर जोर दिया. मिल शुरू कर श्रमिकों का बकाया वेतन प्रदान करें, मजदूर वर्ग ने प्रस्ताव तैयार कर वस्त्र उद्योग विभाग में तत्काल प्रस्तुत करें, वस्त्र बनानेवाले विभाग प्राथमिकता से शुरू करें आदि निर्देश राज्यमंत्री बच्चु कडू ने दिए है.
फिनले मिल शुरू करने हेतु विश्राम गृह में बैठक ली गई. बैठक में सहायक कामगार आयुक्त प्रशांत महाले, जिला उद्योग केंद्र के व्यवस्थापक उदय पुरी उप व्यवस्थापक गिरीश सांगले, शासकीय कामगार अधिकारी राहुल काले, धर्मेंद्र पिंपलेवार, फिनले मिल महाव्यवस्थापक अमितकुमार सिंह, कारखाना प्रबंधक दीपक कुमार विश्वास आदि उपस्थित थे.
अचलपुर फिनले मिल में बडे पैमाने पर मजदूर कार्यरत हैं. इन मजदूरों की आजिविका मिल पर निर्भर है. राज्यमंत्री, कामगार मंत्री ने मजदूर की आत्महत्या के बाद नींद से जागकर मजदूरों के जख्म पर मल्हम लगाने का कार्य किया. पिछले दो वर्षों से फिनले मिल बंद पडी है. मजदूर भुखमरी के कगार पर खडे है. मिल मजदूर आदित्य मोहड ने आर्थिक परेशानियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली.

अधिकारियों को मिल रही लाखों की पगार

वहीं दूसरी ओर मिल के अधिकारियों को लाखों की पगार दी जा रही है. सभी सुविधा उपलब्ध है और श्रमिकों की मेहनत की कमाई नहीं दी जा रही है. इस ओर स्थानीय मंत्री ने ध्यान नहीं दिया. लगभग 50 छोटे-बडे अधिकारियों को दो वर्षों से फुकट की पगार दी जा रही है और मिल मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button