अमरावतीमुख्य समाचार

टाकली के पास ही होगा मालगाडी का यार्ड

3 किमी लंबे यार्ड में रहेगी फोरलेन

* अत्याधुनिक मशीन से चलती मालगाडी की होगी जांच
अमरावती/दि.8- रेलवे विभाग ने बडनेरा से टाकली के दौरान चलती मालगाडी में कोई खराबी आने पर उसकी जांच करने के लिए यार्ड का निर्माण करने का इसके पूर्व ही निर्णय लिया है. सर्वेक्षण होने के बाद टाकली के पास रेलवे की जगह पर ही इस यार्ड का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है.
अनेक बार मालगाडी के डिब्बों में खराबी आ जाती है. इस कारण कोई अनहोनी की संभावना भी बनी रहती है. इस संभावनाओं को देखते हुए रेलवे विभाग ने अब सभी तरफ हर 200 किमी की दूरी पर यार्ड का निर्माण करने का निर्णय लिया है. जहां अत्याधुनिक मशीन की सहायता से उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे के तहत चलती मालगाडी में ही वैगन की जांच करने की सुविधा रहेगी. यदि उसमेें कोई खराबी दिखाई देने पर तत्काल उसे दुरुस्त कर लिया जाएगा. पिछले दिनों इस यार्ड का निर्माण करने के लिए रेलवे विभाग व्दारा सर्वेक्षण शुरु किया गया था. मालखेड से टाकली तक सर्वेक्षण किए जाने के बाद टाकली रेलवे स्टेशन के पास ही इस यार्ड का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है. 3 किमी का यह लंबा यार्ड रहेगा. इस यार्ड में फोरलेन रहेगी और इसका प्लेटफार्म 800 मीटर का रहेगा. जहां वैगन की दुुरुस्ती के बाद ट्रायल भी जाएगी. पश्चात मालगाडी को आगे रवाना किया जाएगा.

* जल्द शुरु होगा यार्ड का निर्माण
रेलवे विभाग ने सर्वेक्षण के बाद टाकली के पास यार्ड के निर्माण का निर्णय लिया है. वहां अब निधि मिलते ही निर्माण कार्य शुरु किया जाने वाला है. जल्द ही रेलवे की जगह पर ही इस यार्ड का निर्माण होगा. जहां मालगाडी के वैगनों की अत्याधुनिक उपकरणों से जांच की जाएगी.

Related Articles

Back to top button