अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वर्ष 2024 रहेगा अपराधियों पर भारी

सीपी रेड्डी ने बनाया ‘मास्टर प्लान’

* अपराध शाखा की दोनो यूनिट को लगाया काम पर
अमरावती/दि.2 – शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के साथ ही अपराधों पर नियंत्रण रखने व अपराधिक तत्वों के नकेल कसने के लिए शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने एक नया ‘मास्टर प्लान’ बनाया है. जिसके तहत अपराध शाखा की दोनों यूनिट को काम पर लग जाने के निर्देश देने के साथ ही उनके लिए गाइड-लाइन भी जारी की गई है. जिसे देखते हुए कहा जा सकता है कि, नया साल 2024 अमरावती शहर में रहने वाले अपराधि तत्वों के लिए काफी भारी पडने वाला है. जिसके चलते या तो अपराधिक तत्वों को अपराध का रास्ता छोड देना पडेगा. या फिर अमरावती शहर को छोडकर कही ओर अपना ठिकाना बनाना पडेगा.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सीपी रेड्डी ने शहर के सभी पुलिस थानों में बॉडी ऑफेन्स यानि खून खराबा व मारपीट संंबंधित मामलों मेें नामजद रहने वाले अपराधियों की रोजाना निगरानी करने का आदेश जारी किया है. साथ ही ऐसे लोगों के पास किसी तरह के कोई हथियार तो नहीं है, इसकी भी समय-समय पर जांच-पडताल की जाएगी और ऐसे लोगों पर पुलिस के विशेष दस्ते द्वारा नियमित रुप से नजर रखी जाएगी. इसके अलावा शहर में जितने भी निगरानी बदमाश है, उन्हें रोजाना चेक किया जाएगा. साथ ही साथ शहर से तडीपार किये गये अपराधियों की मौजूदा स्थिति की जानकारी भी हासिल की जाएगी और तडीपारी आदेश का उल्लंघन करते हुए अमरावती शहर में घुमने वाले तडीपारों के खिलाफ और भी सख्त कदम उठाए जाएंगे. साथ ही साथ जो अपराधी एमपीडीए व मोक्का के तहत की जाने वाली कार्रवाई के दायरे में आते है. उनके खिलाफ भी इन कानूनों के तहत प्रस्ताव तैयार कर कार्रवाई करने का काम किया जाएगा. साथ ही चोरी व सेंधमारी के मामलों को लेकर पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले अपराधियों की गतिविधियों पर भी कडी नजर रखी जाएगी.
उल्लेखनीय है कि, जारी वर्ष के दौरान लोकसभा सहित विधानसभा के चुनाव होने वाले है. साथ ही साथ स्थानीय स्वायत्त निकायों के भी चुनाव करवाये जा सकते है. ऐसे में चुनावी धामधूम के बीच गैर कानूनी काम करने वाले व अफवाहे फैलाने वाले रिकॉर्डधारी बदमाशों पर भी शहर पुलिस द्वारा अभी से ही कडी नजर रखी जाएगी. ‘मास्टर प्लान’ के तहत तैयार किये गये इस लाइन ऑफ ऑर्डर का कडाई से पालन करने का निर्देश सीपी रेड्डी ने क्राइम ब्रान्च के दोनों यूनिट के नाम जारी किया है.

Related Articles

Back to top button