अमरावतीमहाराष्ट्र

मातृभाषा विलुप्त न होने युवा पीढी द्वारा किया जाए जतन

गुजराती भाषा प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन

* 22 विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा, दिलीप पोपट ने दिए प्रमाणपत्र
* मणिबाई गुजराती हाईस्कूल में आयोजन
अमरावती/दि.18– गुजराती समाज अमरावती एवं महाराष्ट्र गुजराती समाज महामंडल के सौजन्य से अंग्रेजी भाषा के बढते प्रभाव से अपनी मातृभाषा विलुप्त ना हो जाए और नई पीढी को अपनी गुजराती भाषा की संस्कृति एवं समृद्धि का परिचय, लिखने-पढने के उद्देश्य से 22 अप्रैल को श्री मणिबाई गुजराती हाईस्कूल में गुजराती भाषा प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ किया गया. जिसका समापन समारोह 12 मई को सुबह 11 बजे मणिबाई गुजराती हाईस्कूल के दि गुजराती एज्युकेशन सोसायटी के अध्यक्ष तथा विशेष अतिथि डॉ. जागृतिबेन शाह एवं श्री गुजराती समाज के अध्यक्ष दिलीपभाई पोपट एवं शोभाबेन सेठिया, इंग्लिश स्कूल की मुख्याध्यापिका दयाबेन चौहान, विजयभाई गगलानी, गोविंदभाई पटेल, हर्षदभाई उपाध्याय एवं भूषणभाई पडिया की उपस्थिति में हुआ.

इस समारोह में इस प्रशिक्षण वर्ग में हिस्सा लेने वाले 22 विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं दिलीपभाई पोपट की ओर से पेन गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया. वहीं प्रशिक्षक प्रीतीबेन भीमजीयाणी एवं मोनिकाबेन पटेल की ओर से दमयंतीबेन एवं छगनभाई पटेल को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया. समापन समारोह के अध्यक्ष सुरेशभाई राजा ने मनोगत व्यक्त करते हुए कहा कि, इस तरह के प्रशिक्षण वर्ग गुजराती समाज में लेते है. तो स्कूल की तरफ से सभी प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन दिया और इस मातृभाषा गुजराती प्रशिक्षण वर्ग की भूरि-भूरि प्रशंसा की. डॉ. जागृतिबेन शाह ने भी इस प्रशिक्षण वर्ग की सराहना करते हुए कहा कि, इस तरह के प्रशिक्षण वर्ग लेकर ही हम अपनी नई पीढी को संपन्न और हमारी मातृभाषा को उन तक पहुंचा सकते है. श्री गुजराती समाज के अध्यक्ष दिलीपभाई पोपट ने कहा कि, गुजराती मातृभाषा सीखने के लिए इस तरह के प्रशिक्षण वर्ग आगे भी लिए जायेंगे.
विद्यार्थियों को अपनी मातृभाषा में पढते और लिखते देख गौरव महसूस किया. दयाबेन चौहान ने भी इस प्रशिक्षण वर्ग की प्रशंसा कर विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी. इस समारोह में हिस्सा लेनेवाले विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावक श्वेताबेन संघाणी, प्रणयभाई सेठ, विशालभाई शाह, चिरागभाई शाह, भूपेन्द्रभाई तन्ना, दीपिका भेंडे, वाणीबेन गांधी, कीर्तिबेन अघेरा, सागरभाई कारिया, अनूपभाई अजमेरा, दीपेनभाई अजमेरा, प्रियंकाबेन अजमेरा, कविताबेन अढिया और श्वेताबेन संघाणी उपस्थित थे. समारोह का संचालन हर्षदभाई उपाध्याय ने किया. कार्यक्रम पश्चात सभी ने अल्पोहार का आनंद लिया.

Related Articles

Back to top button