अमरावती

जिप की आमसभा होगी ऑनलाईन

कोविड संक्रमण को देखते हुए लिया गया निर्णय

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१९कोरोना मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए मिनी मंत्रालय के रूप में पहचाने जानेवाले जिला परिषद की सभा फिर से ऑनलाईन ली जायेगी. 22 फरवरी को जिला परिषद की सर्वसाधारण सभा और ठीक 4 दिनों बाद 26 फरवरी को स्थायी व जल प्रबंधन समिती की बैठक होगी. तीनोें सभा व बैठक ऑनलाईन संचालित की जायेगी. यह स्पष्ट निर्देश जिला प्रशासन ने दिये है. जिसके चलते सभी सभा-बैठकों की नोटीस व अन्य दस्तावेज सदस्यों तक विविध माध्यमों के जरिये पहुंचाये जा रहे है.
यहां बता दें कि, बीते वर्ष भी कोरोना काल में जिला परिषद की सभी सभाएं ऑनलाईन ली गयी थी. इन ऑनलाईन सभाओें में नागरिकोें के मुद्दों को प्रभावी रूप से प्रस्तुत नहीं किया जा सकता. इसके अलावा हम क्या कह रहे है, यह जानकारी पीठासीन सभापति तक ठीक ढंग से नहीं पहुंच रही है. इसलिए उचित निर्णय नहीं लिया जा सकता. यह शिकायतेें प्राप्त हो रही थी. कोरोना पर काबू पाये जाने के बाद जिला परिषद सहित अन्य स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं की सभा-बैठके ऑफलाईन लिये जाये, यह ग्रामविकास मंत्रालय ने सूचित किया था. लेकिन अब स्थिति काफी गंभीर हो चुकी है. फिर से ऑनलाईन आयोजन करने की भी सूचना दी गई है. सभी 14 पंचायत समिती के सभापति व जिले के विविध विभाग प्रमुखोें से ऑनलाईन मौजूद रहने की जानकारी दी गई है.
स्थायी समिती और जल प्रबंधन समिती की सभा भी होगी. तीनों सभाओें का कामकाज पीठासीन सभापति के नाते स्वयं जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख संभालेंगे.

Related Articles

Back to top button