अमरावती

‘थे जिमो प्यारा नंदलाल…’

माहेश्वरी पंचायत का भव्य अन्नकूट

* हजारों समाज बंधु-भगिनी ने पाई प्रसादी, सुंदर नियोजन
अमरावती/दि. 20– श्री माहेश्वरी पंचायत व्दारा राधा-कृष्ण मंदिर समिति और समाज बंधु तथा भगिनी के सहयोग से रविवार को पारंपरिक अन्नकूट प्रसाद का सुंदर आयोजन किया गया. हजारों बंधु-भगिनी और भाविकों ने आनंद से प्रसादी ग्रहण की. भगवान राधा-कृष्ण की भव्य भोग आरती के साथ भजनों की भी श्रद्धापूर्ण प्रस्तुति रही. भगवान का प्रिय खिचडा भजन प्रस्तुत किया गया. ऐसे ही भोग लगाने का विन्रम अनुरोध भगवान से किया गया. छप्पनभोग लगाए गए थे.

* मंदिर सजा, अलौकिक दर्शन
राधा-कृष्ण मंदिर के वैसे भी नित्य भगत की संख्या काफी है. वे सभी अन्नकूट प्रसादी के लिए पधारे. मंदिर की सुंदर सजावट और अलौकिक, दिव्य दर्शन से भाविक मुग्ध हुए. बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक सभी ने दिवाली मिलन का अनुभव किया. बडो के पैर छूकर आशीर्वाद लेने का दृश्य था.

* सुंदर नियोजन
पंचायत के सरंपच प्रा. जगदीश कलंत्री के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्यों, मंदिर समिति, समाज के बंधु और भगिनी के साथ ही सभी के सहयोग से हजारों लोगों का पंगत भोजन का सुंदर नियोजन रहा. ऐसे ही लोगों की समय की बचत करने की दृष्टि से कदाचित पहली बार बफे भोजन भी रखा गया. जो अधिकांश भाविकों को सुविधापूर्ण लगा. माहेश्वरी समाज के मंडल, संस्था के कार्यकारिणी सदस्य और लोगों का उल्लेखनीय योगदान रहा.

Related Articles

Back to top button