अमरावती

परतवाडा की विद्या निकेतन कालोनी में चोरी

कुरील परिवार गया था बाहरगांव, चोरों ने बंद घर को बनाया निशाना

परतवाडा/दि.20– स्थानीय विद्या निकेतन कालोनी में रहने वाले हरिशंकर जगन्नाथ कुरील विगत 14 मई को अपने परिवार सहित औरंगाबाद गये थे. इस दौरान उनके बंद पडे घर पर निशाना साधते हुए अज्ञात चोरों ने चोरी व सेंधमारी की घटना को अंजाम दिया. 19 मई को सुबह कुरील परिवार के पडौस में रहने वाले चंद्रकांत बहुरुपी को जब कुरील परिवार के घर का दरवाजा खुला दिखाई दिया, तो उन्होंने इसकी जानकारी फोन पर हरिशंकर कुरील को दी. जिसके बाद कुरील ने अपने भानजे पवन जसेकर को फोन करते हुए अपने घर जाने हेतु कहा. तब यह मामला उजागर हुआ.
जानकारी के मुताबिक हरिशंकर कुरील विगत 14 मई से अपने परिवार सहित औरंगाबाद में है. यह बात उनके अडौस-पडौस में रहने वाले सभी लोगों को पता थी. यहीं वजह है कि, जब 19 मई की सुबह कुरील के घर का दरवाजा खुला दिखाई दिया, तो बगल में रहने वाले चंद्रकांत बहुरुपी को इसे लेकर संदेह हुआ और उन्होंने इसकी जानकारी औरंगाबाद में मौजूद हरिशंकर कुरील को दी. पश्चात हरिशंकर कुरील ने अमरावती में रहने वाले अपने भानजे पवन जसेकर को देते हुए उसे तुरंत परतवाडा स्थित अपने घर जाने कहा. साथ ही बताया कि, अलमारी में सोने की दो अंगुठियां व 50 हजार रुपए नगद रखे है. इसके अलावा भी सोने के कुछ अन्य गहने व नगद पैसे है. जिसकी सटीक जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है. इसके बाद पवन जसेकर ने चंद्रकांत बहुरुपी व प्रताप पाटिल के साथ अपने मामा हरिशचंद्र कुरील के घर में जाकर देखा, तो घर की सभी आलमारियां खुली पडी थी और उनमें सोने के गहने व नगद रकम दिखाई नहीं दिए, इसकी जानकारी हरिशचंद्र कुरील को देने के साथ ही परतवाडा पुलिस थाने को भी दी गई. शिकायत के आधार पर परतवाडा पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही अज्ञात चोरों के खिलाफ भादंवि की धारा 454, 457 व 380 के तहत मामला दर्ज किया है.
उल्लेखनीय है कि, विगत सप्ताह भी एक ही दिन के दौरान दिन-दहाडे कुछ मिनटों के भीतर कांडली परिसर में तीन घरों में चोरी व सेंधमारी की वारदात को अंजाम दिया गया. इस मामले में लिप्त चोरों को दो दिन पहले ही पुलिस ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया. वहीं प्रत्येक गुरुवार को लगने वाले परतवाडा के आठवडी बाजार में विगत 2 सप्ताह से मोबाइल चोरी की वारदाते बडे पैमाने पर घटित हो रही है. ऐसे में परतवाडा शहर में इन दिनों चोरों व पॉकिटमारों की अच्छी खासी दहशत देखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button