अमरावती

फिर 14 कोविड केअर सेंटर शुरु

ग्रामीण क्षेत्र में भी निर्बंध, कोरोना की पृष्ठभूमि पर विचार

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२० – शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी दिनों-दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का बढता प्रादुर्भाव ध्यान में लेते हुए खबरदारी के उपाय के लिए जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग की यंत्रणा भी काम पर लगी. कॉन्ट्रैक्स टे्रसिंग तथा डोअर टू डोअर स्वास्थ्य जांच आदि उपाय अमल में लाये जा रहे है. इसी दौरान कोरोना का प्रादुर्भाव कम होने से बंद किये गये तहसील के कोविड केअर सेंटर फिर शुरु करने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमोल येडगे ने दिये है.
अमरावती, भातकुली तहसील के कोविड सेंटर शहर के वीएमवी तथा वलगांव में शुरु किये है. इसके अलावा अचलपुर, चांदूर बाजार, अंजनगांव सुर्जी, धारणी, चिखलदरा, तिवसा, मोर्शी, नांदगांव खंडेश्वर, दर्यापुर, धामणगांव रेलवे, चांदूर रेलवे आदि तहसील में नये सिरे से सेंटर शुरु किये है. इस बाबत तहसीलस्तर पर समन्वय दल नियुक्त किये गये है. आशा वर्कर के माध्यम से घर-घर बीमार व्यक्ति की जानकारी ली जा रही है.
विवाह समारोह में उपस्थिति मंगल कार्यालय में त्रिसूत्री का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. इससे पूर्व कि ग्रामदक्षता समितियां भी कार्यान्वित किये जाने की जानकारी सीईओ अमोल येडगे ने दी है. होम आयसोलेशन की सुविधा ग्रामीण क्षेत्र में भी है. किंतु अनेकों से नियमों का उल्लंघन होने से होम आयसोलेशन के मरीजों से बंदपत्र लिख लिया जा रहा है. नियमों का उल्लंघन करने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना व फौजदारी कार्रवाई करने के निर्देश दिये जाने की सीईओ अमोल येडगे ने दी.

  • संदिग्ध मरीजों की टेस्ट के लिए चार नये केंद्र

अमरावती मनपा प्रशासन ने अमरावती, बडनेरा शहर में हायरिस्क व्यक्ति, संदिग्ध मरीजों की टेस्ट के लिए नये चार केंद्र स्थापन किये है. कोविड-19 संसर्ग हुए मरीजों के सहवास ने और संपर्क में आये हुए हायरिस्क व्यक्ति के संदिग्ध मरीजों की रेपीड एंटीजेन, आरटी-पीसीआर टेस्ट की स्थानिय नवाथे स्थित मनपा आयसोलेशन अस्पताल, नेहरु मैदान स्थित मनपा शाला में व्यवस्था की गई है. राज्य सरकार के निर्देशानूसार मनपा प्रशासन ने नये सिरे से चार केंद्र स्थापन किये है.

  • यह है टेस्ट केंद्र

विलास नगर में मनपा शाला नं. 17, नागपुरी गेट में मनपा की शाला, बडनेरा में पुलिस स्टेशन के पिछे मनपा की शाला और दस्तुर नगर में विदर्भ आयुर्वेद महाविद्यालय में कोरोना टेस्ट की व्यवस्था मनपा की ओर से की गई है.

Related Articles

Back to top button