अमरावतीविदर्भ

दामोदर कंपनी में फिर २७ मजदूर कोरोना पॉजीटिव

संक्रमितों में १२ महिलाओें व १५ पुरूषों का समावेश

नांदगांव पेठ/प्रतिनिधि दि.६ -स्थानीय पंचतारांकित एमआयडीसी में स्थित दामोदर कंपनी में काम करनेवाले २७ मजदूर मंगलवार की रात कोरोना संक्रमित पाये गये है. जिसकी वजह से यहां काम करनेवाले मजदूरों सहित आसपास के गांवों में जबर्दस्त भय व दहशत का माहौल है. बता दें कि, इससे पहले भी दामोदर कंपनी में काम करनेवाले ११ मजदूर कोरोना संक्रमित पाये जा चुके है. लेकिन इसके बावजूद इस कंपनी को सील नहीं किया गया था और यहां पर लगातार काम जारी है. जानकारी के मुताबिक माहुली जहांगीर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा शनिवार को दामोदर कंपनी में काम करनेवाले ८२ मजदूरों के थ्रोट स्वैब सैम्पल लिये गये थे. जिसमें से २७ लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है और इन सभी मजदूरों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भरती कराया गया है. ज्ञात रहें कि, दो सप्ताह पूर्व दामोदर कंपनी में काम करनेवाला एक मजदूर कोरोना संक्रमित पाया गया था और इसके बाद २७ जुलाई को यहां पर ११ मजदूरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. जिसके बाद पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने माहुली जहांगीर गांव का दौरा करते हुए दामोदर कंपनी में काम करनेवाले सभी मजदूरों की कोरोना टेस्ट करने का आदेश स्वास्थ्य महकमे को दिया था.

पश्चात शनिवार को दामोदर कंपनी में स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कर सभी मजदूरों के थ्रोट स्वैब जांच के लिए अमरावती स्थित कोविड टेस्ट लैब में भिजवाये गये. जहां से मंगलवार की शाम २७ मजदूरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. इन संक्रमित मजदूरों में १२ महिलाओं व १५ पुरूषों का समावेश है. एक साथ २७ मजदूरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने के चलते यहां काम करनेवाले अन्य मजदूरों में जबर्दस्त भय व चिंता का माहौल है. साथ ही चूंकि यह सभी मजदूर आसपास ही स्थित गांवों में किराये से रहते है. जिसकी वजह से इन सभी गांवों में भी हडकंप एवं सनसनी व्याप्त है.

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, विगत २७ जुलाई को एकसाथ ११ मजदूरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद भी दामोदर कंपनी को सील नहीं किया गया और यहां पर लगातार काम चल रहा है. जिसकी वजह से इससे पहले कोरोना संक्रमित मजदूरों के संपर्क में आने के चलते अन्य मजदूर भी संक्रमण की चपेट में आये है. परिसरवासियों का आरोप है कि, पंचतारांकित एमआयडीसी में चल रहे कारखानों में मजदूरों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह के कोई इंतजाम नहीं किये गये है और कई कारखानोें में तो नियमित तौर पर सैनिटाईजेशन भी नहीें करवाया जाता. ऐसे में यहां पर कोरोना का संक्रमण चलने की जबर्दस्त संभावना बनी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button