अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मतगणना स्थल पर मोबाईल व गुटखा ले जाने पर पाबंदी

चार श्रेणी में रहेगा पुलिस का बंदोबस्त

* मतगणना स्थल से 250 मीटर दूरी तक पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रवेश निषेध
* सीपी नवीनचंद्र रेड्डी की मौजूदगी में ड्रोन कैमरे से सुरक्षा को लेकर किया गया प्रात्यक्षिक
अमरावती/दि. 29 – आगामी सप्ताह में 4 जून को विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन में अमरावती संसदीय क्षेत्र की मतगणना होनेवाली है. मतगणना की तैयारी प्रशासन द्वारा पूर्ण कर ली गई है. इस निमित्त पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज अपने आला-अफसरों के साथ लोकशाही भवन पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा किया. पुलिस आयुक्त कार्यालय में आए नए ड्रोन से मतगणना स्थल पर प्रात्यक्षिक किया गया. मतगणना स्थल पर आनेवाले लोगों को मोबाईल व गुटखा सहित अन्य पदार्थ ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है. मतगणना के दिन चार घेरो में पुलिस का तगडा बंदोबस्त रहनेवाला है.
अमरावती लोकसभा चुनाव की मतगणना को अब केवल पांच दिन शेष रहे है. मतगणना की तैयारी चुनाव विभाग की तरफ से पूर्ण कर ली गई है. पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा को लेकर सुसज्ज है. मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, गणेश शिंदे और कल्पना बारावकर सहित अन्य अधिकारियों के साथ जायजा किया. इस अवसर पर पुलिस आयुक्त कार्यालय में आए नए ड्रोन की सहायता से संपूर्ण लोकशाही भवन मतगणना स्थल पर प्रात्यक्षिक किया गया. इस अवसर पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि, मतगणना के दिन लोकशाही भवन परिसर में 700 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी का बंदोबस्त रहेगा. इस दिन 500 पुलिस जवान सडको पर रहेगे. मतगणना स्थल पर किसी को भी मोबाईल ले जाने पर पाबंदी रहेगी. साथ ही कोई भी धुम्रपान से संबंधित गुटखा, तंबाकू सहित अन्य पदार्थ भी नहीं ले जा सकेगे. मतगणना स्थल पर चार घेरो में पुलिस का बंदोबस्त रहनेवाला है. लोकशाही भवन में मतगणना स्थल पर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बिना पास के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा मतगणना स्थल से 250 मीटर दूरी तक किसी भी कार्यकर्ता को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पुलिस आयुक्त कार्यालय में आए नए ड्रोन कैमरे से मतगणना स्थल की हर गतिविधियों पर शहर पुलिस प्रशासन की कडी नजर रहेगी.

* मतगणना के दिन मार्गो में बदलाव
विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन में 4 जून को मतगणना होनेवाली है. इस निमित्त पुलिस आयुक्त, मनपा आयुक्त, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता, अधीक्षक अभियंता द्वारा जायजा लेने के बाद शहर यातयात शाखा के सहायक आयुक्त ने प्रारुप तैयार किया है. 4 जून को मतगणना के दिन होनेवाली वाहनों की भीड को ध्यान में रखते हुए बियानी से विद्यापीठ चौक मार्ग का यातायात पूरी तरह बंद रहनेवाला है. इस दिन सुबह 6 बजे से मतगणना प्रक्रिया पूर्ण होने तक सभी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. मार्डी मार्ग से तथा तपोवन गेट परिसर में रहनेवाले नागरिकों को शहर में आने के लिए विद्यापीठ चौक, रचना सृष्टी, विक्रांत लॉन, डेंटल कॉलेज, वडाली ओवरब्रिज चौक, अंध विद्यालय से चपराशीपुरा होते हुए आना पडेगा. इसी मार्ग से वे वापस लौट सकेंगे.

* शिवनेरी और पंकज कॉलोनी के नागरिकों को छूट
शिवनेरी कॉलोनी, पंकज कॉलोनी, उत्कर्ष कॉलोनी, पोस्टल कॉलोनी, एचपी गैस गोदाम, कोषागार कार्यालय, पशु संवर्धन विभाग कार्यालय, प्रबोधिनी कर्मचारियों को पर्यायी मार्ग न रहने से उन्हें अपने वाहन से कार्यालय और निवासस्थान पर आने-जाने के लिए बियानी चौक की तरफ जानेवाले मार्ग का इस्तेमाल करते आ सकेगा. यह नियम एंबुलंस, अग्निशमन वाहन के साथ ही कानून का अमल करनेवाले आपात सेवा के वाहनों को लागू नहीं रहेगा.

वाहनो की पार्किंग व्यवस्था रहेगी
4 जून को मतगणना के दिन लोकशाही भवन में काफी भीड रहनेवाली है. साथ ही मतगणना स्थल के बाहर भी भारी संख्या में लोग उमडने की संभावना को देखते हुए पुलिस का तगडा बंदोबस्त रहनेवाला है. मतगणना स्थल पर आनेवाले लोगों को देखते हुए प्रशासन द्वारा वाहनो के पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button