अमरावतीमहाराष्ट्र

बीएसएनएल कार्यालय में सीम पोर्ट कराने लग रही भीड

सीम लेनेवालो की संख्या चार गुना बढी

अमरावती/दि.13– स्थानीय शाम चौक स्थित बीएसएनएल कार्यालय में इन दिनों नया सीम लेनेवाले लोगों की भीड जुट रही है. जुलाई महिने में बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कराने व नए सीम लेनेवालों की संख्या चार गुना बढी है. बीएसएनएल अन्य कंपनियों के मुकाबले काफी बेहतर प्लान दे रहा है. इससे लोगों का झुकाव बीएसएनएल की ओर बढा है. बीएसएनएल ने जो आकर्षक पैकेज लाँच किए है वह ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बनने लगे है. जिससे निजी टेलीकॉम कंपनियों को छोडकर अब हर रोज सैकडों लोग अपना मोबाईल नंबर बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे है. जिन ग्राहकों ने बीएसएनएल के सीम बंद करके रखे हुए थे अब फिर से उन्हें एक्टिवेट करने लगे है.
बीएसएनएल के प्लान 25 से 45 प्रतिशत से सस्ते है. मोबाईल कंपनी ने जहां अपने मोबाईल टैरिफ में बढोतरी की है. वहीं बीएसएनएल ने किफायती दरों पर मोबाईल के प्रीपेड प्लान उपलब्ध कराए है. अन्य कंपनियों के मुकाबले बीएसएनएल ने 25 से 45 प्रतिशत सस्ते प्लान दिए है. वर्तमान पॉपुलर प्लान नए ग्राहकों के 249 रुपए में अनलिमिटेड कॉल के साथ 2 जीबी प्रतिदिन डाटा 45 दिनों के लिए, 199 न्यू रुपए में अनलिमिटेड कॉल के साथ 2 जीबी प्रतिदिन डाटा 30 दिनों के लिए, 2399 में अनलिमिटेड कॉल के साथ 2 जीबी प्रतिदिन डाटा 395 दिनों के लिए, पुराने ग्राहकों के लिए 485 में अनलिमिटेड कॉल के साथ 1.5 जीबी प्रतिदिन डाटा 82 दिनों के लिए, 184 मेन असीमित कॉल के साथ 1 जीबी प्रतिदिन डाटा 28 दिनों के लिए, साथ ही सभी नए उपभोक्ताओं को नया सिम मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है. गौरतलब है कि, बीएसएनएल ने देशभर के एक लाख से अधिक 4जी अपग्रेडेशन टावर का कार्य प्रारंभ कर दिया है. इसके तहत 4जी के लिए और अमरावती जिले में 269 मोबाईल टावर पर 4जी अपग्रेडेशन के कार्य प्रगति पर है. उसमें से अमरावती जिले में लगभग 32 मोबाईल टावर अपग्रेड किया जा चुके है. ग्रामीण विभाग में जहां किसी ऑपरेटर का कवरेज नहीं है, ऐसी 87 साईट पर 40 एम 4जी टावर लगाने का कार्य चालू है. 4जी मोबाईल टावर लगाने का कार्य लगभग 6 महिने में पूर्ण हो जाएगा. 4जी का यह उपकरण मेक इन इंडिया आत्मनिर्भर भारत के तहत बनाया गया है.

* बीएसएनएल में पोर्टिंग करने अपने मोबाईल से इस तरह मैसेज भेजे
PORT <MOBILE NO>
Send to 1900
यह मैसेज भेजने के बाद आपके मोबाईल में णझउ कोड आएगा. वह णझउ कोड और आयडी प्रमाण के साथ हमारे सीएससी बीएसएनएल कार्यालय अथवा रिटेलर्स को दिखाकर अपना मोबाईल बीएसएनएल में पोर्टिंग कर सकते है.

Related Articles

Back to top button