अमरावतीमहाराष्ट्र

नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की

रेनबो किड्झी स्कूल में जन्माष्टमी की धूमधाम

अमरावती/दि.29– स्थानीय गावंडे लेआउट स्थित हमेशा उत्साह उमंग के साथ हर त्यौहार मनाने वाली रेनबो किड्झी स्कूल ने इस साल भी कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया. सर्वप्रथम प्रिहित लढ्ढा ने गणेशजी की आराधना प्रस्तुती के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई. छोटे नन्हे बाल गोपाल राधा कृष्ण बन संवरकर आए. स्कूल परिसर मानो वृंदावन धाम ही लगने लगा. सभी तरफफ राधा कृष्ण गोपीयां ही नजर आ रही थी. कृष्ण जन्मोत्सव को साकार रूप देते हुए कान्हा जी को सभी पालक वर्ग और विद्यार्थियों की जोरदार तालियों की गडगडाहट के बीच कान्हाजी को झूले में विराजमान किया गया, तत्पश्चात स्कूल की डायरेक्टर ममता काकाणी मैडम के हस्ते पूजन एवं आरती की गई.
स्कूल के प्लेग्रुप के विद्यार्थी निरवैर निंभानी और उनकी मैय्या ने वह किसना है इस गाने पर सुंदर नृत्य प्रस्तुति दी. वायु दुबे ने अपने देवकी और यशोदा मैया संग धुम मचाई दी. नर्सरी क्लास के शौर्य शिंदे ने अपनी मैय्या को रिझाते हुए नाटिका प्रस्तुत कर कार्यक्रम में चार चांद लगाए. नर्सरी के ब्रिहित सारडा अपने मैय्या के साथ अपनी नटखट अदाओं से सभी का मन मोह लिया. सिनियर के जी के प्रिहित लढ्ढा और मैय्या ने स्कूल के वृंदावन धाम धूम मचाई उसमें सभी भक्तगण झुम उठे. बाल कृष्ण के रूप में राजवीर हरणे ने कृष्णलीला से सभी का मन मोहकर गोपीयो के साथ सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया.
स्कूल का परिसर कृष्ण लीला की मनमोहक झांकियां के साथ सजाया गया था. इस अवसर पर दहीहंडी मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें सभी नन्हे राधा कृष्ण ने माखन मिश्री चॉकलेट, गिफ्ट मन भर कर लूटी. तत्पश्चात प्रसाद वितरण कर ममता काकाणी मैडम ने जन्माष्टमी की सभी उपस्थितों को बधाई और शुभकामनाएं दी.
कार्यक्रम के सफलतार्थ विजय काकानी, ममता काकानी, सौरभ सर, साक्षी, वैष्णवी एवम सभी शिक्षिका प्रीति, अभिलाषा, सीमा, सोनु, कल्पना मैडम, शिक्षिकेत्तर कर्मचारी मंगला दिदी ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button