अमरावतीमुख्य समाचार

22 तक बारिश की संभावना नहीं

पारे में गिरावट, तपन बरकरार

विदर्भ में मौसम अति शुष्क
अमरावती/दि.16- दो दिन 45 डिग्री से अधिक तापमान झेलने वाले अकोला और अमरावतीवासियों को आखिर थोड़ी राहत प्राप्त हुई, किन्तु तपन का आलम बरकरार है. उधर मौसम विज्ञानी प्रा. अनिल बंड का कहना है कि 22 मर्ई तक विदर्भ में कही भी बारिश की संभावना नहीं है. हालांकि कुछ भागों में बदली छायी रहेगी तथापि 24-25 मई को कुछ स्थानों पर हल्की बरसात की संभावना है. प्रा. बंड ने यह भी कहा कि तूफान मोर्चा ठंडा पड़ गया है. वहीं चक्राकार हवाएं अब 900 मीटर ऊपर बह रही है.
* पारे में गिरावट
प्रा. बंड के अनुसार सोमवार को अमरावती का तापमान 43 डिग्री रहा जो चंद्रपुर के साथ विदर्भ में सर्वाधिक कह सकते हैं. यवतमाल और अकोला में पारा क्रमशः 42.5 और 42.8 डिग्री दर्ज किया गया. बुलढाणा में 38 डिग्री के साथ तापमान ने गोता लगाया. अभी 22 मई तक पूरे विदर्भ में मौसम सूखा-सूखा रहेगा. बारिश की संभावना नहीं है. कही-कही आसमान में बादल होंगे किन्तु तपन का अहसास कायम रहने से लोगों को गर्मी से बचाव की सलाह कायम है.
* उष्माघात से बचाव
ेतापमान में थोड़ी गिरावट आई है. मई का महीना चल रहा है. ऐसे में लू कायम रहेगी. अतः मनपा और जिला प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने और अत्यंत जरुरी रहने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह कायम रखी है.

Related Articles

Back to top button