अमरावती

किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति नहीं की तो सरकार के खिलाफ एल्गार

हिवरखेड के सम्मेलन में पूर्व सांसद राजू शेड्डी ने दी चेतावनी

मोर्शी/दि.25– किसानों द्वारा दी गई जमीन पर बनाए गए बांध से तैयार की गई बिजली किसानों को मिलनी ही चाहिए, राज्य सरकार ने आगामी 15 दिनों में किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति करने का निर्णय नहीं लिया तो तीव्र आंदोलन किया जाएगा. ऐसी घोषणा पूर्व सांसद राजू शेट्टी ने हिवरखेड (मोर्शी) के किसान सम्मेलन में की.
संगठना के स्थानीय नेता नीलेश रोडे की अध्यक्षता में आयोजित इस सम्मेलन में वस्त्रोद्योग महामंडल के पूर्व अध्यक्ष रविकांत तुपकर, उच्चाधिकार समिति के अध्यक्ष प्रकाश पोकले, प्रदेशाध्यक्ष संदीप जगताप, विदर्भ प्रमुख दामूअण्णा इंगोले, जिलाध्यक्ष प्रवीण मोहोड, युवक आघाड़ी के जिलाध्यक्ष अमित अढाऊ आदि उपस्थित थे.
स्वाभिमानी किसान संगठना के विधायक देवेन्द्र भुयार की संगठना से हटाने की मांग किये जाने की पार्श्वभूमि पर देवेन्द्र भुयार के ही निर्वाचन क्षेत्र के हिवरखेड में यह सम्मेलन आयोजित किये जाने से सभी का ध्यान इस ओर लगा था. इस समय शेट्टी ने कहा कि हमीभाव से कम भाव में खेतमाल खरीदी नहीं किया जा सकेगा, ऐसा कानून बनाया जाये, वहीं हमी भाव से कम भाव में माल खरीदने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाये. सरकार के खिलाफ प्रस्तावित आंदोलन के लिए फिलहाल शेट्टी राज्यभर में दौरे कर रहे हैं. नागपुर से गुरुवार की रात वे हिवरखेड (मोर्शी) में दाखिल हुए, इसी श्रृंखला में शुक्रवार की सुबह वाशिम पहुंचे.
इस समय रविकांत तुपकर ने कहा कि स्वाभिमानी शेतकरी संगठना ने इस निर्वाचन क्षेत्र में अनेक वर्षों की मेहनत से नेता निर्माण किये हैं. लेकिन (किसी के भी नाम का उल्लेख न करते) यदि वे शिस्तबद्ध नहीं होंगे तो उन्हें जिन हाथों से खड़ा किया, उन्हीं हाथों से उन्हें जमीन में दफनाएं बगैर नहीं रहेंगे.राजू शेट्टी के नेतृत्व में यहां के संतरा उत्पादकों का आंदोलन करने की घोषणा भी इस समय उन्होंने की. मंच पर संगठना के अन्य पदाधिकारी मयूर बोर्डे, रवि पडोले, श्याम अवथडे,प्रशांत डिकार,दयालभाऊ राऊत,बाबा हरमकर,देवेन्द्र गोरडे, अब्दुल रउफ कुरेशी, जगदीश जैस्वाल, शैलेश ढोबले, भगवंत वानखडे, प्रणव कडू, अमोल महाले व राज्यभरके विविध जिलों के अध्यक्ष व प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे. संचालन बंटी नागले ने किया.मान्यवरों का स्वागत राजेश टेकाम,सुधीर चौधरी,सुधीर सावरकर,नीलेश कोहले,उमेश इंगोले, निलेश गडेकर, सतीश महाले, भीमराव दंडाले, रवि पाटील,अशोक राऊत आदि स्थानीय कार्यकर्ताओं ने किया. सम्मेलन में हजारों की संख्या में किसान उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button